संवाद सूत्र, राजगांगपुर : राजगांगपुर स्टेशनपाड़ा स्थित कुंडू तालब के पास नगरपालिका के वार्ड नंबर-20 में ठोस कचरा प्रबंधन के लिए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट की स्थापना के लिए जमीन की पहचान की गयी है। शनिवार को इसके लिए माप शुरू होने पर स्थानीय लोगों ने विरोध किया जिससे काम रुक गया है। स्थानीय लोगों ने तहसीलदार से मिलकर आपत्ति जतायी तथा इससे इलाके में गंदगी के साथ बीमारी फैलने की आशंका जतायी है।

नगरपालिका क्षेत्र से एकत्रित कचरा के प्रबंधन के लिए सरकारी जमीन पर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाने की योजना बनायी गयी है। शनिवार को नगरपालिका कर्मी इसकी माप कराने के लिए पहुंचे, तभी कुंडू पाड़ा ,स्टेशन पाड़ा के लोगों ने इसका विरोध किया। बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचे और काम रुकवा दिया है। विरोध करते हुए लोग तहसील कार्यालय पहुंचे और तहसीलदार रीना कुमारी नायक से इसकी शिकायत की। उन्होंने बताया कि गंदगी के कारण शहर के मलेरिया व डेंगू का प्रकोप है। इस इलाके में शहर का कचरा डंप होने से गंदगी और बढ़ेगी जिससे आसपास के लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। तहसीलदार रीना कुमारी नायक ने कहा कि इस विषय में उन्हें पहले से कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

-----------

नगरपालिका की ओर से ढाई एकड़ सरकारी जमीन पर सालिड वेस्ट का प्लांट बनाया जा रहा है। इसके बनने से शहरवासियों को लाभ होगा। शहर से निकलने वाला कचड़ा संग्रह कर इस प्लांट में डाल कर रिसाइक्लिग किया जाएगा। परिवेश पर इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ेगा। शहर के लोगों को इससे नहीं डरना चाहिए।

- सौरेंद्र कुमार राउतराय, कार्यपालक अधिकारी, राजगांगपुर नगरपालिका।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस