Move to Jagran APP

राजगांगपुर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का विरोध

राजगांगपुर स्टेशनपाड़ा स्थित कुंडू तालब के पास नगरपालिका के वार्ड नंबर-20 में ठोस कचरा प्रबंधन के लिए सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट की स्थापना के लिए जमीन की पहचान की गयी है। शनिवार को इसके लिए माप शुरु होने पर स्थानीय लोगों ने विरोध किया जिससे काम रुक गया है। स्थानीय लोगों ने तहसीलदार से मिलकर आपत्ति जतायी तथा इससे इलाके में गंदगी के साथ बीमारी फैलने की आशंका जतायी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 11:57 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:19 AM (IST)
राजगांगपुर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का विरोध
राजगांगपुर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का विरोध

संवाद सूत्र, राजगांगपुर : राजगांगपुर स्टेशनपाड़ा स्थित कुंडू तालब के पास नगरपालिका के वार्ड नंबर-20 में ठोस कचरा प्रबंधन के लिए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट की स्थापना के लिए जमीन की पहचान की गयी है। शनिवार को इसके लिए माप शुरू होने पर स्थानीय लोगों ने विरोध किया जिससे काम रुक गया है। स्थानीय लोगों ने तहसीलदार से मिलकर आपत्ति जतायी तथा इससे इलाके में गंदगी के साथ बीमारी फैलने की आशंका जतायी है।

loksabha election banner

नगरपालिका क्षेत्र से एकत्रित कचरा के प्रबंधन के लिए सरकारी जमीन पर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाने की योजना बनायी गयी है। शनिवार को नगरपालिका कर्मी इसकी माप कराने के लिए पहुंचे, तभी कुंडू पाड़ा ,स्टेशन पाड़ा के लोगों ने इसका विरोध किया। बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचे और काम रुकवा दिया है। विरोध करते हुए लोग तहसील कार्यालय पहुंचे और तहसीलदार रीना कुमारी नायक से इसकी शिकायत की। उन्होंने बताया कि गंदगी के कारण शहर के मलेरिया व डेंगू का प्रकोप है। इस इलाके में शहर का कचरा डंप होने से गंदगी और बढ़ेगी जिससे आसपास के लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। तहसीलदार रीना कुमारी नायक ने कहा कि इस विषय में उन्हें पहले से कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

-----------

नगरपालिका की ओर से ढाई एकड़ सरकारी जमीन पर सालिड वेस्ट का प्लांट बनाया जा रहा है। इसके बनने से शहरवासियों को लाभ होगा। शहर से निकलने वाला कचड़ा संग्रह कर इस प्लांट में डाल कर रिसाइक्लिग किया जाएगा। परिवेश पर इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ेगा। शहर के लोगों को इससे नहीं डरना चाहिए।

- सौरेंद्र कुमार राउतराय, कार्यपालक अधिकारी, राजगांगपुर नगरपालिका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.