Move to Jagran APP

कुआरमुंडा में एनएच पर लाश रखकर पथावरोध

कुआरमुंडा बालिका हाईस्कूल छात्रावास निर्माण के लिए चाहरदीवारी ब

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 07:40 PM (IST)
कुआरमुंडा में एनएच पर लाश रखकर पथावरोध
कुआरमुंडा में एनएच पर लाश रखकर पथावरोध

संवादसूत्र, बीरमित्रपुर : कुआरमुंडा बालिका हाईस्कूल छात्रावास निर्माण के लिए चाहरदीवारी बनने से श्मशान तक जाने के लिए रास्ता बंद हो गया है। स्थानीय मुंडा समाज के लोगों ने निर्माण के समय रास्ता छोड़ने की मांग की थी पर पर ध्यान नहीं दिया गया। शनिवार को समाज के एक व्यक्ति की मौत के बाद बस्ती के लोग लाश को लेकर पहले तहसील कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। विभाग के अधिकारियों के नहीं आने पर एनएच-143 पर लाश रखकर आंदोलन शुरू किया जिससे आवगमन ठप हो गई।

loksabha election banner

कुआरमुंडा में बालिका हाईस्कूल के लिए 1985 में जमीन हस्तांतरित किया गया। दो साल पहले छात्रावास निर्माण के लिए चाहरदीवारी का निर्माण किया जा रहा था तब बस्ती के लोगों ने श्मशान तक जाने के लिए रास्ता छोड़ने की मांग की थी पर जमीन स्कूल का होने की बात कहकर विभाग की ओर से निर्माण कार्य किया गया। इसे लेकर बस्ती के लोग क्षुब्ध थे। दो साल में किसी की मौत नहीं हुई थी जिस कारण वहां तक जाने की जरूरत नहीं पड़ी। शनिवार को बस्ती के 47 वर्षीय शिव मुंडा की मौत हो गई। उसे दफनाने के लिए श्मशान तक जाने के लिए रास्ता नहीं होने के कारण बस्ती के लोग लाश को लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे। शाम तक यहां तहसील अधिकारियों के नहीं आने पर लोग उसे लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग में चले गए। यहां शाम तक आवागमन ठप कर दिया गया। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। स्थिति तनावपूर्ण होने के कारण यहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.