संवाद सूत्र, राजगांगपुर : नगर के फुटबॉल मैदान में चल रहे झरझरा महोत्सव में शाम ढलते ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेने के लिए कला प्रेमियों का हुजूम उमड़ रहा है। स्थानीय कलाकारो के साथ बाहर से आए कलाकार अपनी प्रतिभा का जादू बिखेर कर लोगों को देर रात तक झूमने पर विवश कर रहे हैं।

शनिवार की शाम स्थानीय नटराज ग्रुप ने पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर दर्शकों में देशभक्ति का जज्बा भरा। दशर्कों ने भी खड़े होकर शहीदों की शहादत को नमन किया। वही रेनबो ग्रुप ने भी देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।

इससे पूर्व बतौर मुख्य अतिथि सरकारी स्वास्थ्य केंद्र, लाइंग के डॉक्टर निहाररंजन पंडा ने झरझरा महोत्सव को शहर की कला व संस्कृति का परिचायक बताते हुए आयोजकों की सराहना की। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भुवनेश्वर के नृत्य धाम, लोईसिंहा का संबलपुर दुलदुली नृत्य, सोनाखान रायकछार का आदिवासी नृत्य समेत गंजाम का जोड़ी शंख वादन ने दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। महोत्सव आयोजन में कमेटी के अध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल, कोषाध्यक्ष पवन गड़ोदिया, सांस्कृतिक सचिव शंकर सिंह व राजेंद्र बेहरा समेत अन्य सदस्य सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने में राजगांगपुर एसडीपीओ विजय कुमार नंद की देखरेख में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप