Move to Jagran APP

अभिषेक की घातक गेंदबाजी से ढह गया बांग्लादेश

औरंगाबाद में खेले जा रहे दिव्यांग इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हरा जीत के साथ सीरीज में अपना आगाज किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 09:56 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 09:56 PM (IST)
अभिषेक की घातक गेंदबाजी से ढह गया बांग्लादेश
अभिषेक की घातक गेंदबाजी से ढह गया बांग्लादेश

संसू, राजगांगपुर : औरंगाबाद में खेले जा रहे दिव्यांग इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हरा जीत के साथ सीरीज में अपना आगाज किया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज 37 रन जोड़कर आउट हो गए। इसके बाद टीम के कप्तान जोहराम जुल्ले भी अपने बल्ले का कुछ विशेष कमाल नहीं दिखा पाए और मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैदान में उतरे फिरोज ने अपनी टीम को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 102 गेंदों में 112 रन ठोंक डाले। इस दौरान फिरोज ने बांग्लादेश के प्रत्येक गेंदबाज की जमकर धुनाई की और अपनी टीम को एक सम्मानजनक जनक स्कोर तक पहुंचा दिया। चौथे नंबर पर बैटिग करने उतरे ओडिशा के जगजीत महांती ने भी अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों में 45 रन रन बनाकर टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से 7 विकेट खोकर 40 ओवर के इस मैच में भारत की टीम ने 272 रन का सम्मान जनक स्कोर खड़ा कर दिया।

loksabha election banner

272 रन का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम भारत की घातक गेंदबाजी के आगे नहंी टिक सकी। बांग्लादेश के चार बल्लेबाज मात्र 68 रन पर ही पवेलियन लौट गए। बांग्लादेश की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए दोनों सलामी बल्लेबाजों को ओडिशा के राजगांगपुर निवासी अभिषेक शुक्ला ने अपनी घातक गेंदबाजी के जरिये मात्र 6 रन पर पवेलियन भेज दिया। लड़खड़ाती पारी को संभालने नंबर तीन पर उतरे बांग्लादेश के आलोम खान ने 87 गेंदों में 112 रन बनाकर जीत का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया। एक समय लगा भारत की टीम यह मैच हार जाएगी। तभी अभिषेक शुक्ला ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर चार खिलाड़ियों को आउट कर बांग्लादेश टीम को 36.5 ओवर में 229 रन पर समेट कर भारत को जीत दिलाई। ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत राजगांगपुर जैसे छोटे से शहर से निकलकर औरंगाबाद में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की दिव्यांग टीम से खेलते हुए अपने टीम को शानदार जीत दिलाने पर शहरवासी अभिषेक की सराहना कर रहे हैं। अभिषेक के कोच राजगांगपुर एथलेटिक एसोसिएशन के महासचिव संग्राम केसरी दास उर्फ राजा ने अभिषेक की शानदार पारी की सराहना करते हुए बचे हुए दो मैच में और अच्छा प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए शुभकामना दी है। तीन वनडे मैच औरंगाबाद में ही खेले जाएंगे जिसमें भारत की दिव्यांग टीम एक मैच जीत कर बढ़त बना लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.