संवाद सूत्र, सुंदरगढ़ : हम जब विद्यार्थी थे तो शिक्षक हमसे पूछते थे कि बड़े होकर क्या बनोगे। कोई बोलता था डॉक्टर, कोई इंजीनियर तो कोई वकील या प्रशासनिक अधिकारी। उनमे से कुछ ने अपने सपने को साकार किया और जो चाहते थे वो बन गए। पर कुछ नहीं बन पाए। विद्यार्थी जीवन सबसे बहुमूल्य है समय होता है। इसका सदुपयोग करने वाला लक्ष्य की प्राप्ति करता है। बेशक आप सपने देखो, उस अनुसार अपना लक्ष्य निर्धारित करो, फिर कठिन परिश्रम, अदम्य इच्छाशक्ति के बल पर उसे हासिल करो। सुंदरगढ़ सरकारी महाविद्यालय के हीरक जयंती के उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल ओडिशा के वित्त व आबकारी मंत्री निरंजन पुजारी ने छात्र छात्राओं को सफलता के सफलता का यह मंत्र दिया। इस समारोह में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को आना था लेकिन किसी कारण बस उनका दौरा रद हो गया और उनके प्रतिनिधि के रूप में राज्य के दो मंत्रियों ने कार्यक्रम में शिरकत की।

श्रम, कर्मनियुक्ति व ग्रामीण विकास मंत्री सुशांत सिंह ने सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल होकर विद्यार्थियों को शुभकामना देने के साथ मुख्य मंत्री का संदेश पढ़ा। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय के विकास के लिए हर संभव सहायता दी जाएगी।

इससे पूर्व विद्यार्थियों के स्वागत गीत के उपरांत अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारंभ किया। प्रधान अध्यापक डॉ किशोर कुमार दास ने स्वागत भाषण के साथ विवरण पढ़ा। साथ ही महाविद्यालय की विभिन्न समस्याओं पर अतिथियों का ध्यान आकर्षित किया। जिलाधीश तथा महाविद्यालय प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष निखिल पवन कल्याण की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में सुंदरगढ़ विधायक कुसुम टेटे, तलसरा विधायक भवानी शंकर भोई, राउरकेला विधायक सह जिला योजना कमेटी के अध्यक्ष शारदा प्रसाद नायक सहित रघुनाथपाली के विधायक सुब्रत तराई ने सुंदरगढ़ महाविद्यालय के इतिहास और महत्व पर प्रकाश डाला। महाविद्यालय के प्रथम छात्र संसद अध्यक्ष शिव शंकर प्रुसेट ने 1958 में तत्कालीन जिलाधीश अमृत लाल नायर द्वारा कॉलेज की स्थापना से लेकर उनके इसे विश्वविद्यालय में परिवर्तित करने के सपने का जिक्र किया। सभा के अंत में आयोजन कमेटी के अध्यक्ष गौरी शंकर पटेल ने धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में स्वतंत्र विकास परिषद के अध्यक्ष विनय टोप्पो, आयोजन कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष दिलीप पटेल, महासचिव अभिमन्यु बेहरा शामिल हुए। प्रियंका जेना ने सभा का संचालन किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस