Move to Jagran APP

अंडर ग्राउंड केबलिग के पाइपों में लगी आग, लाखों का नुकसान

स्मार्ट सिटी राउरकेला व ठेकेदारों की लापरवाही बदस्तूर जारी है। आज भी एक लापरवाही बड़ी तबाही ला सकती थी। स्मार्ट सिटी राउरकेला की ओर से अंडर ग्राउंड केबलिग के लिए जाजपुर जिले के बिरजा कंस्ट्रक्शन को ठेका दिया गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 06:34 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 06:34 PM (IST)
अंडर ग्राउंड केबलिग के पाइपों में लगी आग, लाखों का नुकसान
अंडर ग्राउंड केबलिग के पाइपों में लगी आग, लाखों का नुकसान

जासं, राउरकेला : स्मार्ट सिटी राउरकेला व ठेकेदारों की लापरवाही बदस्तूर जारी है। आज भी एक लापरवाही बड़ी तबाही ला सकती थी। स्मार्ट सिटी राउरकेला की ओर से अंडर ग्राउंड केबलिग के लिए जाजपुर जिले के बिरजा कंस्ट्रक्शन को ठेका दिया गया था। काम चलने के कारण कंपनी ने भारी मात्रा में प्लास्टिक के पाइप उदितनगर मैदान में जमा किए थे। जिस कोने में पाइप रखे थे, उसका एक हिस्से में बार एसोसिएशन का दफ्तर है तथा दूसरे में सैकड़ों दुकानें है। जहां पर दिन के समय सैकड़ों लोग रहते है। यहां पर रखे प्लास्टिक के पाइप की सुरक्षा के लिए ठेका कंपनी की ओर से कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थी। जिसके कारण गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे पाइपों में आग लग गई। प्लास्टिक के पाइप होने के कारण उसकी लपटें शहर से पांच किमी दूर तक दिखाई दे रही थी। सूचना पाकर ओडिशा अग्निशमन विभाग और राउरकेला इस्पात संयंत्र अग्निशमन विभाग के पांच गाड़ियों को उक्त आग पर काबू पाने के लगना पड़ा था। आग के लपटों की तपिश के बीच दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आगजनी की सूचना पाकर मौके पर राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) के आयुक्त दिव्यज्योति परीड़ा, उपायुक्त सुधांशु शेखर भोई, एसपी के शिवा सुब्रमई के साथ उदितनगर पुलिस सदलबल घटना स्थल पर पहुंच गए थे। इस दौरान उदितनगर मैदान के चारों तरफ से लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।

loksabha election banner

--------------------------

आगजनी के कारण सड़क को करना पड़ा अवरोधइस आगजनी के कारण सड़क की ओर स्थित आरएमसी के आधा दर्जन दुकानदारों को दुकान से बाहर निकाल दिया गया था। अंबेडकर चौक से हाई स्कूल की ओर जानेवाली सड़क को अवरोध कर अग्निशमन विभाग की ओर से दोनों तरफ से आग बुझाने का काम जारी थी।

--------------------------

भरी दोपहर को लगी आग से विभाग को संदेह

भरो दोपहर को अचानक से पाइप के ढ़ेर में लगी आग से किसी के द्वारा आग लगाने की बात कही जा रही है। हालांकि इस मामले को उदितनगर पुलिस को जांच के लिए ठेका कंपनी और स्मार्ट सिटी विभाग की ओर से थाना में शिकायत दर्ज कराया गया है।

---------------

अडिशा के जाजपुर के बीरजा कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार द्वारा स्मार्ट सिटी के स्मार्ट रोड़ फेज-2 के कार्य के लिए पाइप रखा गया था। हालांकि कितना नुकसान हुआ है और आग कैसे लगी, इसका पता लगाने के लिए उदितनगर थाना पुलिस को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

- मीनकेतन साहु, जीएमई एंड टी, स्मार्ट सिटी, राउरकेला।

-------------

पाइप रखा गया पर सुरक्षा नहीं

उदितनगर मैदान में ठेका कंपनी द्वारा रखे गए पाइप की सुरक्षा के लिए कोई व्यवस्था नही था। ना ही कोई सुरक्षा कर्मचारी को ठेका कंपनी की ओर से तैनात किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.