बामड़ा, जेएनएन: बामड़ा वाइल्ड लाइफ डिवीजन के बामड़ा रेंज के अंतर्गत विभिन्न गांवों में इन दिनों जंगली हाथियों का उत्पात देखा जा रहा है। इस रेंज में 15 से 16 हाथियों का दल घुस आया है। जिसमें विगत दिनों इन हाथियों ने फिरंगीबहाल गांव में पांच ग्रामीणों के घरों को नुकसान पहुंचाया था। जिसके बाद मंगलवार की रात इन हाथियों ने महुलमुंडा गांव के किशोरीपाड़ा में तीन ग्रामीणों के घरों को ढहा दिया है।

मंगलवार की रात किशोरीपाड़ा गांव में हाथियों का दल घुस आया था। इन हाथियों ने यहां पर जेम्स कांडुलना, समुएल बुड़ा तथा रवाले सोय का घर तोड़ दिया है। इसका पता चलने से वन विभाग की टीम ने वहां पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने समेत उनकी गतिविधियों पर भी नजर रखी है। वर्तमान हाथियों का दल बड़ फिरंगीबहाल, महुलमुंडा, कदलीझरन तथा महावीर धाम अंचल में मंड़रा रहा है।

बामड़ा डीएफओ सनथ कुमार ने कहा है कि जांच के बाद सभी प्रभावित लोगों को मुआवजा मिलेगा। इसके समेत उन्होंने हाथियों का यह दल पड़ोसी सुंदरगढ़ वनखंड से इधर चले आने की बात कही है। जिस स्थान पर हाथियों का दल मंडरा रहा है, वहां से रेल लाइन भी गुजरने से सोनाखान, सागरा व गरपोष स्टेशन मास्टर को ट्रेनों की गति धीमी करने का परामर्श दिया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस