Move to Jagran APP

शीतलपाड़ा में असामाजिक तत्वों ने मचाया उत्पात, घर में घुस लोगों से की मारपीट Rourkela News

पूर्व स्क्रैप का अवैध कारोबार रोकने की मांग पर पुलिस का ध्यानाकर्षण कराने से उससे जुड़े असामाजिक तत्वों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

By Edited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 11:47 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 08:31 AM (IST)
शीतलपाड़ा में असामाजिक तत्वों ने मचाया उत्पात, घर में घुस लोगों से की मारपीट Rourkela News
शीतलपाड़ा में असामाजिक तत्वों ने मचाया उत्पात, घर में घुस लोगों से की मारपीट Rourkela News

राउरकेला, जेएनएन। उदितनगर थाना अंतर्गत शीतलपाड़ा में रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। दो दर्जन से अधिक शरारती तत्वों ने वहां वाहनों में तोड़फोड़ की और घर में घुसकर लोगों के साथ मारपीट की। कई घरों में लूटपाट भी किया गया। बस्ती के लोगों का आरोप है कि कुछ दिनों पूर्व स्क्रैप का अवैध कारोबार रोकने की मांग पर पुलिस का ध्यानाकर्षण कराने से उससे जुड़े असामाजिक तत्वों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। इसके प्रतिवाद में सोमवार की सुबह बस्ती के लोगों ने उदितनगर थाना का घेराव कर आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की अन्यथा आगामी दिनों में जोरदार आंदोलन चलाने की चेतावनी दी गई।

loksabha election banner

बस्तीवासियों का आरोप है कि कि विगत दिनों स्क्रैप का अवैध कारोबार की रोकथाम को लेकर एसपी से शिकायत की गई थी। जिसमें रविवार की रात हुई हमले में शिकायत करने वाले लोगों में शामिल लोगों के घरों को चुन-चुनकर निशाना बनाया गया। घरो में घुसकर मारपीट की गई व रुपये-पैसे लूटे गए। इसके समेत एक स्कूटी व एक बोलेरो में तोड़फोड़ की गई। इस हमले में यहां के दो युवक समेत एक बुर्जुग दंपती घायल हो गया। जिसमें घरों का एसबेस्टस पर ईट फेंकने से कईयों का एसबेस्टस टूट गया है। बस्ती के लोगों ने इसकी सूचना देने के बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। लेकिन तब तक सभी आरोपित फरार हो चुके थे।

पुलिस की ओर से हमले में घायल लोगों का इलाज कराने की व्यवस्था की गई। सोमवार की दोपहर 12 बजे बस्ती के सोनू साहु, विष्णु चरण साहु, सुरेंद्र साहु तथा निरंजन नंद ने चार शिकायत दर्ज करायी। बस्तीवासियों ने मांग किया की अगर दोषियों को जल्द नही पकड़ा गया तो बस्ती में रहने वालों की जान खतरे में आ सकती है। विदित हो कि करीब एक साल पूर्व स्क्रैप की चोरी के इरादे से प्लांट में घुसे यहां के पांच युवकों की मौत हो चुकी है। जिससे बस्ती के लोगों ने यहां के बच्चों के भविष्य को देखते हुए स्क्रैप का अवैध कारोबार बंद करने को लेकर एकजुटता दिखायी है।

शीतलपाड़ा में अवैध स्कैप कारोबार बंद कराने पर उदितनगर थाना तथा एसपी को लिखित मांग सौंपी गयी थी। जिससे स्क्रैप के अवैध कारोबारी बौखला गये हैं। जिससे रविवार की रात बस्ती में हमला हुआ। जिसमें मेरी स्कूटी तोड़ने के साथ अशोक लोहार नामक युवक पर हमला भी किया गया है। इन आरोपितों की गिरफ्तारी न हुई तो हम रास्ता रोको आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

- सोनू साहु, शीतलपाड़ा बजरंग दल संयोजक ।

रविवार की आधी रात को असामाजिक तत्वों ने हमारे घर की एसबेस्टस छत पर ईंट फेंका था। मेरे पिता रामचंद्र साहु बीमार होने से बिस्तर पर हैं। इस हमले के बाद बदमाशों ने घर में घुसकर मेरी मां तनूजा से 13 हजार रुपये की नकदी भी लूट ली है।

- विष्णु चरण साहु, शीतलपाड़ा निवासी।

घर में रहने के दौरान रविवार की आधी रात एक युवक ने आकर सूचना दी कि बाहर खड़ी मेरी बोलेरो की तोड़फोड़ की जा रही है। जिससे जाकर देखा तो पता चला कि गाड़ी में तोड़फोड़ हुई है। सोमवार को इसकी शिकायत थाना में की है।

- निरंजन नंद।

रात को परिवार के साथ घर के आंगन में सभी के साथ रहने क दौरान घर पर कुछ लोगों ने ईंट बरसाना शुरू कर दिया था। जिसके बाद घर के आंगन का ग्रिल दरवाजा तोड़ दिया। साथ ही ईटों के हमले में पत्नी चंद्रमा साहु के सिर फट गया। उसके सिर में आठ टांके लगे है। युवकों ने मेरी भी पिटाई की। दोषियों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करे।

- सुरेंद्र साहु, घायल बुजुर्ग बस्तीवासी।

घटना के संबंध में रविवार रात को सूचना मिलने के बाद रात एक बजे पुलिस टीम भेज कर मामले की जांच की गयी। बस्तीवासियों द्वारा लिखित में शिकायत दर्ज करायी गयी है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी को बक्शा नही जाएगा।

- सुदर्शन पंडा, थाना अधिकारी उदितनगर , राउरकेला ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.