Move to Jagran APP

सीमेंटनगरी में झामुमो ने कराया बंद

भारत बंद के समर्थन में सीमेंटनगरी राजगांगपुर में झामुमो ने एसएच-10 पर

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Apr 2018 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 02 Apr 2018 07:01 PM (IST)
सीमेंटनगरी में झामुमो ने कराया बंद
सीमेंटनगरी में झामुमो ने कराया बंद

संवाद सूत्र, राजगांगपुर : भारत बंद के समर्थन में सीमेंटनगरी राजगांगपुर में झामुमो ने एसएच-10 पर पथावरोध किया। इस दौरान झामुमो ने एससी-एसटी उत्पीड़न कानून में संशोधन को वापस लेने तथा इस कानून को पूर्ववत रखने की अपील की। इस बंद के समर्थन में झामुमो ने रानीबंध हाइवे के पास सड़क जाम कर दी। जिससे वहां पर यातायात प्रभावित रहा। हालांकि राजगांगपुर शहर में यह बंद बे्असर रहा तथा वहां दुकान-बाजार खुले रहे।लेकिन बंद के कारण बसें न चलने से लोगों का्े परेशानी झेलनी पड़ी। इस बंद में झामुमो के स्थानीय नेता व कार्यकर्ता शामिल रहे।

loksabha election banner

--------

रेल नगरी बंडामुंडा में भी दीखा बंद का असर:

बंडामुंडा : रेल नगरी बंडामुंडा में भी सोमवार को दलित संगठनों द्वारा आहूत बंद का असर देखा गया। बंडामुंडा थाना के अधीन मंगल बाजार चौक में दलित समाज के युवा और झामुमो के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर पेड़ काटकर गिराने के साथ साथ टायर जाम लगा दिया। सड़क जाम हो जाने से राउरकेला से बिसरा, भालूलता, जरइकेला व झारखंड राज्य के बीच वाहनों की आवाजाही बंद रही। इसके अलावा दलित समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर जुलूस निकालते हुए रेलनगरी बंडामुंडा के बाजार व दुकानों को बंद करा दिया। इस बंद में झामुमो के शुक्राम ओराम, जहरु कुजूर, जीतू महतो, सुखदेव ओराम, बुदा ओराम, बिल्लु तिर्की,सुनील हुंड्रा, एम.ओराम समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

------

बीरमित्रपुर में बंद रहे दुकान बाजार : बीरमित्रपुर : अनुसूचित जाति जनताति उत्पीड़न निरोधक कानून पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आहूत भारत बंद बीरमित्रपुर में असरदार रहा। सोमवार की सुबह से ही शहर के दुकान- बाजार बंदर रही। बंद समर्थकों ने धरना देकर सुबह 6 से एनएच-143 को अवरुद्ध कर दिया । शहर में सलंगाबहाल चौक में भी धरना दिया गया। झामुमो की ओर से विधायक जार्ज तिर्की, शशि सागर, विजय लुगून आदि की अगुवायी में पिके¨टग कर दुकान बाजार बंद कराये गये। बंद के चलते भारी वाहन, बस आटो ही नहीं बल्कि साइकिल व मोटरसाइकिल तक नहीं चली। सोमवार को बीरमित्रपुर अंबेदकर वेल्फेयर सोसाइटी की ओर से तहसीलदार ज्योत्सनारानी साहू को को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार की मांग की गयी है। तहसीलदार के जरिये ज्ञापन राष्ट्रपाति को प्रेषित किया गया। इसमें सोसाइटी के अध्यक्ष शशि सागर, गौरीशंकर दीप, कार्तिक मसांत, जयलाल हरिपाल, सुरेन्द्र नंद, मानस नंद, आयूष सुनानी, रोहित दीप आदि लोग शामिल थे।

------

झीरपानी में भी भारत बंद असरदार : झीरपानी : अनुसूचित जाति जनजाति उत्पीड़न निरोधक कानून पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाखुश अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों ने भारत बंद का समर्थन करते हुए झीरपानी में दुकान बाजार बंद कराये। सुबह से ही झीरपानी के सरना चौक में कांग्रेस के सुंदरगढ़ जिला अनुसूचित जाति व जनजाति सेल के अध्यक्ष सुशिल ¨कडो के अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्तायों ने पिके¨टग कर दुकान बाजार बंद कराये। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्वाचार करने की मांग को लेकर नारेबाजी की। इसमें आदिवासी नेता राजेश टोप्पो, माणिक केरकेट्टा, किशोर मुंडारी, अनिल बारा, इ़फ्राम लाकरा, एन तिर्की, सुमन कुजूर, सुनील भेंगरा, सुमन तिर्की, राजेश खाड़िया, अजय खालको आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.