Move to Jagran APP

लाभार्थियों से सीधे जुड़ने को खुला कॉल सेंटर

मो सरकार और 5टी कार्यक्रम के तहत सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे जुड़ने और संवाद करने के लिए सुंदरगढ़ जिलापाल कार्यालय परिसर में कॉल सेंटर खोला गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 11:36 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 06:16 AM (IST)
लाभार्थियों से सीधे जुड़ने को खुला कॉल सेंटर
लाभार्थियों से सीधे जुड़ने को खुला कॉल सेंटर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मो सरकार और 5टी कार्यक्रम के तहत सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे जुड़ने और संवाद करने के लिए सुंदरगढ़ जिलापाल कार्यालय परिसर में कॉल सेंटर खोला गया। इसका उदघाटन जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने किया। कॉल सेंटर जिला प्रशासन के विभिन्न कल्याण कार्यक्रमों और योजनाओं के लाभ को लक्षित आबादी तक सुनिश्चित करने में मदद करेगा। इसके अलावा यह आपातकालीन सेवाओं को वितरित करने में भी प्रशासन के लिए मददगार होगा। जिला खनिज फाउंडेशन (डीएमएफ) सुंदरगढ़ की वित्तीय सहायता से निर्मित उक्त कॉल सेंटर का टोल-फ्री नंबर 01141182138 है और यह सप्ताह में सभी दिन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहेगा। जल्द ही 24 गुणा 7 मोड में चालू हो जाएगा। कॉल सेंटर टेली-कॉल, एसएमएस, वॉइस मैसेज और ईमेल के माध्यम से लक्षित लाभार्थियों को जोड़ेगा। मोटे तौर पर यह जानकारी साझा करने और प्राप्त करने, जागरूकता पैदा करने, सलाह देने और शिकायत निवारण में तेजी लाने के उद्देश्य से काम करने के साथ सरकारी अधिकारियों से भी संपर्क करेगा। जिसमें प्रदान की गई सेवाओं की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए फील्ड स्टाफ और कार्यालय के कर्मचारियों को सहयोग करेगा। इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाओं, मां और बच्चे की देखभाल, आजीविका, ग्रामीण आवास, पेंशन और अन्य सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के वितरण सहित विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों के निर्बाध कार्यान्वयन करने जा रहा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.