बड़गांव, संवाद सूत्र। अंचल में 19 वर्षीय आर्केस्ट्रा कलाकार के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में बड़गांव पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। आरोपित श्रीकांत बेहरा सुंदरगढ़ रानी बगीचा का निवासी बताया गया है।

घटनाक्रम के अनुसार, आर्केस्ट्रा में काम करने के दौरान पीड़िता के साथ श्रीकांत बेहरा की पहचान हुई थी। विगत 28 जनवरी को सुंदरगढ़ में आयोजित जतरा महोत्सव में युवती और आरोपित दोनों शामिल हुए थे। इसके बाद दोनों 30 जनवरी को बड़गांव थाना अंतर्गत रुनुगां में आयोजित आर्केस्ट्रा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। पीड़िता के साथ पहचान होने के कारण आरोपित ने अन्य कार्यक्रम होने का हवाला देते हुए उसे बुलाया और अपने साथी रिंकू बाग के साथ बाइक से लेकर जाने लगा।

करमडीह के पास ढाबा में दोनों आरोपितों ने शराब पी और सुबलया गांव के पास जंगल में युवती को ले जाकर दोनों ने उसके दुष्कर्म किया। इसके बाद उसे सुंदरगढ़ के कल्याण मंडप ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसकी खबर मिलने के बाद पीड़िता की बड़ी बहन ने सहेलियों के साथ वहां पहुंचकर उसे मुक्त कराया। इसके बाद पीड़िता ने इस संबंध में बड़गांव थाना में मामला कराए जाने के बाद पुलिस ने आरोपित श्रीकांत को गिरफ्तार किया। रिंकू बाग फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

वहीं, सासन थाना अंतर्गत नुंआमुंडा चौक क्षेत्र से 15 जनवरी को चोरी हुई दो बाइक को पुलिस ने बरामद करने समेत एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद उसे शुक्रवार की शाम जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष हाजिर कर बाल सुधारगृह भेज दिया गया। सासन पुलिस के अनुसार, बीते 18 जनवरी के दिन संबलपुर के तअंलापाड़ा निवासी मीनकेतन बेहेरा ने बाइक चोरी होने की लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

उन्होंने बताया था कि 15 जनवरी की शाम जब नुंआमुंडा चौक के समीप अपनी स्पलेंडर बाइक खड़ी कर चाय पीने गया था, तभी किसी ने उसकी बाइक चोरी ली। बेहेरा की इस रिपोर्ट के बाद पुलिस बाइक चोर की तलाश में जुट गयी और इस मामले में एक नाबालिग को पकड़ा तो उसने बाइक चोरी का अपराध स्वीकार किया। उसने यह भी बताया था कि बरगढ़ में धनुयात्रा के दौरान भी उसने एक टीवीएस बाइक चोरी किया था। नाबालिग की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के दोनों बाइक बरामद कर लिया और उनके मालिकों को उनकी बाइक बरामद होने की सूचना दे दिया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस