Move to Jagran APP

जिले के बीडीओ, तहसीलदार, विभागीय अधिकारी रहेंगे सतर्क : जिलाधीश

भारी वर्षा के कारण सुंदरगढ़ जिले में संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जिलाधिकारी डा. पराग हर्षद गवली ने समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Aug 2022 04:06 AM (IST)Updated: Sun, 21 Aug 2022 04:06 AM (IST)
जिले के बीडीओ, तहसीलदार, विभागीय अधिकारी रहेंगे सतर्क : जिलाधीश
जिले के बीडीओ, तहसीलदार, विभागीय अधिकारी रहेंगे सतर्क : जिलाधीश

जिले के बीडीओ, तहसीलदार, विभागीय अधिकारी रहेंगे सतर्क : जिलाधीश

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारी वर्षा के कारण सुंदरगढ़ जिले में संभावित बाढ़ और अन्य आपात स्थितियों से निपटने के लिए शुक्रवार की शाम जिलाधिकारी डा. पराग हर्षद गवली की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में जिलाधीश ने सभी जिला अधिकारियों, तहसीलदारों और सभी विभागों के अधिकारियों को किसी भी आपात स्थिति के लिए सतर्क रहने का निर्देश दिया। भारी वर्षा के कारण सुंदरगढ़ जिले की नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। इसलिए बैठक में पूरे जिले पर पैनी नजर रखने के साथ भारी वर्षा की आशंका के तहत बणई व लेफ्रिपड़ा प्रखंड पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों, विशेष रूप से नदी के किनारे रहने वाले लोगों को बाढ़ आश्रयों में जाने और उनके लिए सूखे और पके भोजन की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। जिलाधिकारी ने राहत सामग्री में पर्याप्त मात्रा में सूखा भोजन, तिरपाल और आवश्यक दवाएं रखने के आदेश दिए। भारी वर्षा के दौरान जनस्वास्थ्य पर जिला स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर रहेगी। विभाग को गर्भवती महिलाओं को प्रसूति गृह में शिफ्ट करने की सलाह दी गई है। भारी वर्षा और संभावित बाढ़ के कारण जानमाल के नुकसान से बचने के लिए सतर्कता के आदेश दिए गए हैं। यदि कहीं सड़क धंस जाती है और यातायात बाधित होता है तो विभागीय अधिकारियों को तत्काल उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रखंड स्तर के अधिकारी लगातार पंचायती राज प्रतिनिधि व फील्ड स्टाफ के संपर्क में रहेंगे। इसके फलस्वरूप जिला प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति, किसी प्रकार के नुकसान की तत्काल जानकारी प्राप्त कर सकता है। तदनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। दमकल विभाग को बचाव कार्य के लिए तैयार रहने को कहा गया है। सुंदरगढ़ जिला परिषद मुख्य विकास अधिकारी एवं कार्यकारी अधिकारी भैरव सिंह पटेल, अपर जिला कलेक्टर (राजस्व) शिवशंकर टोप्पो, अपर जिला कलेक्टर (सामान्य) रबीनारायण साहू, राउरकेला अपर जिला आयुक्त एवं महानगर निगम डा. शुभांकर महापात्र, सुंदरगढ़ सदर उपजिलापाल अभिमन्यु बेहरा, पानपोस उपजिलापाल दौलत चंद्राकर, बणई उपजिलापाल सुरंजन बेहरा मुख्य रूप से बैठक में उपस्थित थे। इसके अलावा बैठक में सभी 17 प्रखंडों में बीडीओ, तहसीलदार व विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.