Move to Jagran APP

हादसे को आमंत्रण दे रहा विशालकाय वृक्ष

वार्ड नंबर एक में पोस्ट ऑफिस कार्यालय के पीछे स्थित उर्दू स्कूल के मुख्य द्वार के पास खड़ा लगभग सौ वर्ष पुराना विशालकाय वृक्ष दुर्घटना का सबब बन गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 10:02 PM (IST)
हादसे को आमंत्रण दे रहा विशालकाय वृक्ष
हादसे को आमंत्रण दे रहा विशालकाय वृक्ष

संसू, राजगांगपुर : वार्ड नंबर एक में पोस्ट ऑफिस कार्यालय के पीछे स्थित उर्दू स्कूल के मुख्य द्वार के पास खड़ा लगभग सौ वर्ष पुराना विशालकाय वृक्ष दुर्घटना का सबब बन गया है। इस वृक्ष की मोटी-मोटी शाखाएं स्कूल भवन के ऊपर तक आ गई हैं जिससे हर समय अनहोनी की आशंका बनी रहती है। पास में ही सब्जी मार्केट लगने से रोजाना सैकड़ों लोगों का आना-जाना होता है, जिससे हर समय जानमाल के प्रति हमेशा खतरा बना रहता है। इस पेड़ को काटने के लिए कई बार स्कूल प्रबंधन द्वारा वन विभाग कार्यालय में बोला गया लेकिन अबतक कोई पहल नहीं हुई है। स्कूल परिवार ने जानमाल की सुरक्षा के लिए नगरपालिका, वन विभाग से आगे आने की मांग की है। नपा की उदासीनता के चलते शहरवासी परेशान : राजगांगपुर नगरपालिका अंतर्गत वार्ड नंबर चार स्थित सरकारी अस्पताल के भीतर ड्रेन का काम अधूरा होने के कारण गंदगी परिसर में बह रही है। इससे यहां आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पीडब्ल्यूडी द्वारा कुछ महीने पहले ड्रेन का काम आधा कर छोड़ दिया गया था। अस्पताल में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे जिलापाल और राजगांगपुर विधायक राजन एक्का की मौजूदगी में शेष ड्रेन का काम नगरपालिका के जिम्मे सौंपा गया था पर अबतक नगरपालिका की ढिलाई के कारण समस्या जस की तस बनी हुई है। अस्पताल के मुख्य गेट के पास से पोस्टमार्टम हाउस तक ड्रेन का काम पीडब्ल्यूडी द्वारा किया गया है। इसके आगे जो नाली बननी थी नगरपालिका की उदासीनता के कारण अबतक नहीं बन पाई है। इससे अस्पताल की गंदगी परिसर में बह रही है। इससे मरीजों के साथ-साथ यहां रहने वाले लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल के मुख्य गेट के आसपास के दुकानदारों का कहना है आगे बारिश आने को है। अगर बारिश से पहले नगरपालिका द्वारा नाली का काम नहीं किया जाता है तो उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.