संवादसूत्र, राजगांगपुर : राजगांगपुर ब्लॉक में दो पंचायत समिति सदस्य के के लिए बुधवार को उपचुनाव कराया गया। बुचकुपाड़ा और कुकुडामुंडा पंचायत समिति सदस्य के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ एवं दोपहर बारह बजे तक चला। इनमें 80 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। गुरुवार को मतों की गणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी। बुचकुपाड़ा पंचायत से बसंत लकड़ा, राजन मिज, फ्रांसिस मिज तथा कुकुड़मुंडा पंचायत से दो महिला जस्मिता लकड़ा एवं पुष्पिता लकड़ा चुनाव लड़ रहे हैं। कुकुड़मुंडा पंचायत में 2564 मतदाताओं के लिए 11 बूथ एवं बुचकु पाड़ा पंचायत में कुल 3000 हजार मतदाताओं के लिए 6 बूथ बनाए गए थे। मतपेटियां सुरक्षित रखी गई है। गुरुवार को मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी। मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

अवैध बालू ढुलाई में चार ट्रैक्टर जब्त

: नुआगांव ब्लाक के जाहिरटोली पंचायत क्षेत्र में बालू की अवैध ढुलाइ करते चार ट्रैक्टर को जब्त किया गया एवं उनसे 20,600 रुपये जुर्माना वसूला गया है। जहिरटोली के नाला से अवैध बालू ढुलाई की सूचना मिलने पर हाथीबाड़ी राजस्व निरीक्षक प्रभाकर मिज एवं बीरमित्रपुर राजस्व निरीक्षक अक्षय त्रिपाठी ने हाथीबाड़ी थाना की पुलिस के साथ छापेमारी की। इसमें बिना दस्तावेज के बालू ढुलाई करते चार ट्रैक्टरों को पकड़ा गया। सभी से जुर्माना वसूली के बाद छोड़ा गया।

उल्लेखनीय है कि सुंदरगढ़ जिले में अधिकांश बालू घाटों की नीलामी नहीं होने के कारण बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। स्थानीय लोगों की सूचना पर तहसील कार्यालय की ओर से कार्रवाई तो की जाती है लेकिन ठोस कदम नहीं उठाए जाने के कारण माफिया मालामाल हो रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप