Move to Jagran APP

हवाई फायरिंग कर पुलिस को धमकाने वाला युवक गिरफ्तार

बाबू कंग उर्फ सरफराज खान को पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 12:10 PM (IST)
हवाई फायरिंग कर पुलिस को धमकाने वाला युवक गिरफ्तार
हवाई फायरिंग कर पुलिस को धमकाने वाला युवक गिरफ्तार

संबलपुर, जेएनएन। पिछले करीब डेढ़ दशक से पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहे बाबू कंग उर्फ सरफराज खान एक बार फिर पुलिस की गिरफ्त में है। सदर थाना पुलिस ने रविवार को पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर भादंवि की धारा-506 और आम्र्स एक्ट-25-27 के तहत अपराध दर्ज किया है। सोमवार को उसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

prime article banner

सोमवार की दोपहर स्थानीय अइंठापाली स्थित एसडीपीओ कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में सदर

एसडीपीओ भवानीशंकर उदगाता और सदर थानाधिकारी सुरेश साहू ने बताया कि रविवार की शाम सिंदूरपंक चौक में दुकानदारों को पिस्तौल दिखाकर दुकान बंद करने, पुलिस को देखकर हवाई फायर करने व जान से मारने की धमकी देनेवाले आरोपित बाबू कंग उर्फ सरफराज खान को जान की बाजी लगाकर पुलिसवालों ने पकड़ लिया और उसके पास से नौ एमएम की लोडेड पिस्तौल भी जब्त कर लिया। बाबू आदतन अपराधी है और पुलिस के खिलाफ कई दुस्साहस कर चुका है। 

बताया गया है कि रविवार की शाम करीब छह बजे, बाबू कंग उर्फ सरफराज खान एक बोलेरो से सिंदूरपंक

चौक पहुंचा और बोलेरो से उतरकर पिस्तौल हाथ में लेकर दुकान-बाजार बंद कराने लगा। इसकी खबर लगते ही सदर थानाधिकारी सुरेश साहू सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस को देख बाबू ने हवा में एक फायर करने समेत आगे बढ़ने पर पुलिसवालों को भी जान से मारने की धमकी देने लगा।

थानाधिकारी साहू इससे पहले भी कई अपराधियों से मुश्किल हालातों में भिड़ चुके थे और एक बार घायल भी हुए थे। उन्होंने बाबू की धमकी की परवाह किए बगैर अपने मातहतों के साथ सावधानी बरतते हुए उस तक पहुंच गए और एक ही झटके में उसे काबू कर लिया। बाबू को काबू कर उसकी कमर से नौ एमएम की

लोडेड पिस्तौल, एक मोबाइल फोन और एक खाली गोली जब्त किया।

पुलिस ने घटनास्थल से बाबू का बोलेरो भी जब्त कर थाने ले गइ कई जिलों में दर्ज है मामला सोनापाली निवासी बाबू कंग उर्फ सरफराज का आपराधिक रिकार्ड बहुत पुराना है। उसने 18 वर्ष की आयु से पहले ही छोटे मोटे अपराध करने लगा था और वर्ष 2005 में पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आया था। तब से लेकर अब तक उसके खिलाफ संबलपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, ढेंकानाल, केंदूझर, जाजपुर जिला समेत अन्य कई जिले में 34 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। पिछली बार संबलपुर पुलिस ने उसे उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया था और चोरी के 19 वाहन जब्त किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK