संवाद सूत्र, संबलपुर : संबलपुर- कटक राजमार्ग पर शनिवार को सुबह करीब पौने पांच बजे संबलपुर जिला के जुजुमुरा थाना क्षेत्र में गैस टैंकर और ट्रक के बीच हुई भिड़त में दोनों के चालकों की जिंदा जलने से मौत हो गई। वहीं, इस हादसा के बाद गैस के रिसाव को ध्यान में रखते हुए से घटनास्थल से एक किलोमीटर के दायरे में नो मैन जोन घोषित कर दिया गया है। इस क्षेत्र में किसी को भी आग जलाने से मनाही किया गया है।

जानकारी के अनुसार यह हादसा तब हुआ भारत पेट्रालियम का एक गैस टैंकर संबलपुर से कटक की ओर जा रहा था। उसी समय जुजुमुरा थाना के सामने उसकी पत्थर से लड़े एक ट्रक के साथ आमने सामने की टक्कर हो गयी। दोनों ही गाड़ियों के बीच यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि टैंकर से गैस रिसाव होने लगा और और देखते ही देखते आग लग गयी। प्रत्यक्षदर्शियोंके अनुसार यह सब इतनी तेजी से हुआ कि दोनों की वाहनों के चालकों को अपनी जान बचाने का मौका तक नहीं मिला और जिदा जलने से उनकी मौत हो गयी। फिलहाल दोनों ही चालकों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं, घटना की जानकारी होते ही पुलिस एवं संबलपुर और जुजुमुरा दमकल केंद्र के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और घंटों की अथक मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस बीच टैंकर से गैस के रिसाव को देखते हुए किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशासन ने घटनास्थल से एक किलोमीटर के दायरे को नो मैन जोन घोषित कर दिया है। इस क्षेत्र में किसी को भी आग नहीं जलाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही लोगों से पूरी सावधानी बरतने को कहा गया है। फिलहाल इस मार्ग पर दोनों ओर से यातायात रोक दिया गया है।

इस बीच भारत पेट्रोलियम के सूत्र के अनुसार, झारसुगुड़ा से अन्य एक टैंकर बुलाया गया है। उसके आने के बाद दुर्घटनाग्रस्त टैंकर को किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाया जाएगा। उधर, पुलिस को आशंका है कि इस हादसे में कुछ और लोगों की भी मौत संभव है। खबर लिखे जाने तक राजमार्ग में यातायात प्रभावित था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस