Move to Jagran APP

रिश्वतखोरी में दो पंचायत अधिकारी गिरफ्तार

रिश्वतखोरी के दो अलग अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए संबलपुर

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 05:29 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 05:29 PM (IST)
रिश्वतखोरी में दो पंचायत अधिकारी गिरफ्तार
रिश्वतखोरी में दो पंचायत अधिकारी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संबलपुर :

loksabha election banner

रिश्वतखोरी के दो अलग अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए संबलपुर मंडल विजिलेंस ने गुरुवार को बरगढ़ जिला के मुहलापाली पंचायत के निर्वाही अधिकारी कुमुदचंद्र मिश्र और देवगढ़ जिला के टाइंसर पंचायत के ग्राम रोजगार सेवक रंजन सामल को रंगेहाथ गिरफ्तार कर उनके पास से रिश्वत का रुपया जब्त कर लिया।

संबलपुर मंडल विजिलेंस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि बरगढ़ जिला भेड़ेन ब्लाक अंतर्गत मेहेना गांव के सुशांते भोई की शिकायत पर संबलपुर और बरगढ़ विजिलेंस ने कार्रवाई करते हुए महुलापाली पंचायत के निर्वाही अधिकारी कुमुदचंद्र मिश्र को रिश्वत के एक हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया।

बताया गया है कि सुशांत भोई को वर्ष 2017-18 के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के हिताधिकारी के रूप में प्रथम किस्त के रूप में 20 और द्वितीय किस्त के रूप में 30 हजार रुपये मिला था। आवास निर्माण का कार्य पूरा होने के बाद सुशांत ने सुशांत ने बाकि के 40 हजार रुपये के लिए पंचायत निर्वाही अधिकारी कुमुचंद्र से मिल बनाने को कहा था। इसके लिए सुशांत से पांच हजार रुपये रिश्वत मांगे गए थे। लेकिन सुशांत एक हजार रुपये देने पर राजी हुआ और इसकी शिकायत विजिलेंस से कर दी। इसी के बाद योजना बनाकर गुरुवार को रिश्वत के रुपये लेकर भागते पंचायत निर्वाही अधिकारी कुमुचंद्र को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया।

उधर, देवगढ़ जिला के तिलेईबणी ब्लाक अंतर्गत टाइंसर पंचायत के ग्राम रोजगा सेवक रंजन सामल को रिश्वत के 10 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया। मनरेगा योजना के तहत कंपोस्ट काम और भूमि विकास का नाम कराने के नाम पर पालीपथर गांव के गांगसु नाग से 20 हजार रुपये रिश्वत मांगा गया था और गुरुवार को दस हजार रुपये की प्रथम किस्त वसूलने के दौरान विजिलेंस ने ग्राम रोजगार सेवक रंजन को रंगेहाथ गिरफ्तार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.