Move to Jagran APP

आंखों में अंगार लिए पश्चिम ओडिशा मांग रहा सपूतों का बदला

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 06:36 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 06:36 AM (IST)
आंखों में अंगार लिए पश्चिम ओडिशा मांग रहा सपूतों का बदला
आंखों में अंगार लिए पश्चिम ओडिशा मांग रहा सपूतों का बदला

जेएनएन, संबलपुर/झारसुगुड़ा/ब्रजराजनगर : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। शनिवार को भी पश्चिम ओडिशा के संबलपुर, झारसुगुड़ा, ब्रजराजनगर आदि क्षेत्र में जगह-जगह सामाजिक संगठन, राजनीतिक दलों समेत आम लोगों ने देश के सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके सद्गति की कामना की। इस दौरान सभी ने आतंकियों की इस हरकत को कायराना बताते हुए सरकार से आतंक को प्रोत्साहित करने वाले पाकिस्तान व आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर शहादत का बदला लिए जाने की मांग की।

loksabha election banner

बजरंगियों ने फूंका पाकिस्तान का झंडा

संबलपुर में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को विभिन्न संगठनो और पार्टियों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जवानों की शहादत पर आसमान भी चुप नहीं रहा और रात के समय गरजने के साथ बारिश की बूंदों के साथ आंसू बहाए। गोलबाजार चौक में बजरंग दल के पश्चिम प्रांत संयोजक सुधीर रंजन बहिदार के नेतृत्व में दल के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का झंडा फूंका और सरकार से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की। इसी तरह, अल्पसंख्यक विकास मंच के संयोजक देवाशीष पुरोहित के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया। इसमें डॉ. प्रमोद रथ समेत विभिन्न संप्रदाय के लोगों ने शामिल होकर आतंकी हमले की ¨नदा करने समेत सरकार से आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की तथा जिला स्कूल चौक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका। विधायक डॉ.रासेश्वरी पाणिग्राही, बीजद नगर अध्यक्ष प्रफुल्ल दास समेत महिलाओं और बच्चों ने भी कैंडल मार्च निकल कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस की ओर से आसफ अली खान, सुरेख साहू, सुतापा मित्र आदि ने कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। नेल्सन मंडेला चौक में पूर्व सैनिक संघ, संडे ग्रुप, सोशल स्टार क्लब, गुजराती समाज, भाजपा, सेवा युवा संगठन की ओर से सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मलेन कार्यालय में प्रांतीय अध्यक्ष इंजीनियर अशोक जालान की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा कर आतंकवादियों के इस हमले को कायराना हरकत बताते हुए ¨नदा की गयी। मारवाड़ी युवा मंच की ओर से बैद्यनाथ चौक में कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

झारसुगुड़ा में भाजपा ने निकाला जुलूस

झारसुगुड़ा में भी शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। विभिन्न संगठनों की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर शहीदों की शहादत को नमन किया गया।

बस स्टैंड चौक मे बीजू छात्र जनता दल की अगुवाई में पलाश कर्माकर, राजेश मिश्रा, संदीप अवस्थी, मनोरजन महापात्र पूर्व नगरपाल हरिश गणात्रा व त्रिनाथ ग्वाल ने शहीदो को श्रद्धांजलि अर्पित की। मगंल बाजार मे खिदमत कमेटी ने भी सूपतों की शहादत को नमन किया। राजू कुरेशी, शकील खान आदि शामिल रहे। सरबाहल मे यंग स्टार चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से दुर्गा मंडप मे जवानों की शहादत को नमन किया गया। थाना चौक में जेसीआइ, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, चैंबर ऑफ कामर्स, ब्राह्माण समाज व अन्य संगठनों ने संयुक्त रूप से कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा शहादत का बदला लेने का आह्वान किया गया। वहीं भाजपा की ओर से मशाल जुलूस निकालकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका गया। इसमें दिनेश जैन, सुधांशु पुरोहित, नरेश नायक, बबलू ¨सह, पुरुषोत्तम थिरानी समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।

छात्र-छात्राओं में भी रोष

ब्रजराजनगर में विभिन्न शिक्षा संस्थान तथा मंडलिया स्थित केंद्रीय चिकित्सालय में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। शिक्षा निकेतन में प्राचार्य प्रहलाद नायक एवं सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में प्रधानाचार्य नित्यानंद खमारी की अध्यक्षता में स्कूल परिवार ने 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय चिकित्सालय, मंडलिया में अस्पताल प्रमुख डॉ. अरुण अग्रवाल की अगुवाई में डॉ. संगीता अग्रवाल, डॉ दिनेश शर्मा, डॉक्टर अनिल रंजन, डॉ. एस महानायक, डॉक्टर एस. मुर्मू, नर्सिंग स्कूल के शिक्षक शिक्षिका, छात्राओं समेत स्वास्थ्य कर्मियों ने शहीदों की शहादत को नमन किया।

राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित करे सरकार : कांग्रेस

ब्रजराजनगर कांग्रेस ने पुलवामा आंतकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। रेलवे स्टेशन चौक स्थित ब्रजेश्वरी दुर्गा मंदिर के समक्ष कांग्रेस नेता ज्योति मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष अमन घोष सहित संजय ¨सह, निर्मल दास, राजेश सहिस, ¨पटू, विरेंद्र ¨सह, अरशद खान, रोहित सुना तथा आसिफ खान आदि ने शहीदों की शहादत को नमन करते हुए सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की है। साथ ही इस दिन को राष्ट्रीय शोक दिवस के रूप में घोषित करने आग्रह किया है।

विधायक के नेतृत्व में कैंडल मार्च

ब्रजराजनगर विधायक राधारानी पंडा के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। कैंडल मार्च में ब्यूटी श्रीवास्तव, सुनील दास, डॉ. गिरीश राउत, नीरज बारिक, बबलू यादव सहित मायुमं की सुनीता इनानी, जमील अहमद, हाफिज अहमद, अमर गोयल, उमेश शंघई, श्लोक सरना आदि शामिल हुए।

व्यवसायियों ने लाइट बंद कर दी श्रद्धांजलि

ब्रजराजगनर के व्यवसायियों ने भी शहीदों की शहादत को नमन किया। इस दौरान सभी दुकानदारों ने अपनी दुकान की लाइट बंद कर सपूतों को श्रद्धांजलि दी। रेमजा में कार्तिक एसोसिएशन तथा गांधी चौक में भी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.