Move to Jagran APP

Odisha: भूमि विवाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, दो गिरफ्तार

Land Dispute in Odisha संबलपुर जिले के बामड़ा ब्लॉक की जराबगा पंचायत के लपडा गांव में बुधवार को भूमि विवाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई। मृतकों में गिरधारी साहू पत्नी सावित्री और सास तिरबति बेहेरा शामिल हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 09:13 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 09:36 PM (IST)
Odisha: भूमि विवाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, दो गिरफ्तार
ओडिशा में भूमि विवाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या।

जासं, बामड़ा (संबलपुर )। Land Dispute in Odisha: ओडिशा में संबलपुर जिले के बामड़ा ब्लॉक की जराबगा पंचायत के लपडा गांव में बुधवार को भूमि विवाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई। मृतकों में गिरधारी साहू, पत्नी सावित्री और सास तिरबति बेहेरा शामिल हैं। पुलिस के अनुसार, गांव के ही नवीन देहुरी ने बुधवार को दोपहर बाद तीनों की हत्या कर दी। ग्रामीणों ने बताया कि तिरबति बेहेरा के नाम से तीन एकड़ जमीन है। इसके लिए वर्षो से नवीन देहुरी व तिरबति बेहेरा के परिवार के बीच झगड़ा चल रहा था। राजा राजवाड़े के समय से ही जमीन देहुरी परिवार के नाम था, लेकिन मालगुजारी नहीं चुकाने पर राजा के राजस्व अधिकारियों ने जमीन तिरबति बेहेरा के परिवार के नाम कर दिया था।

loksabha election banner

नवीन देहुरी के परिवार ने कुचिंडा अदालत में दो बार बेहेरा परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन दोनों बार केस हार गए। बावजूद देहुरी परिवार जमीन के लिए हर बार झगड़ा करता था। बुधवार को भी झगड़ा हुआ। नवीन देहुरी ने बेहेरा परिवार की दो महिलाओं और एक पुरुष की हत्या कर दी। पुलिस ने नवीन देहुरी और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। 

इससे पहले गत सितंबर में सुंदरगढ़ जिले के कोइड़ा थाना अंतर्गत लाल हाटिंग के पास दरिंदा बाप ने अपनी चार साल की बेटी को पीट-पीट कर मार डाला था। दो पत्नियों व बच्चों को लेकर उनका विवाद था। हत्या के बाद लाश को राउरकेला लाकर दफनाने का प्रयास किया गया जब बस्ती वालों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की। हत्या जनित मामला दर्ज करने के साथ ही इसकी छानबीन शुरू की थी। राउरकेला के सेक्टर-6 बस्ती निवासी अरुण लखुआ कोइड़ा के लाल हाटिंग के पास पत्नी व बच्चों के साथ रहकर प्लास्टिक बोतल, कांच एवं अन्य स्क्रैप चुन कर बेचता था एवं इसी से उसका रोजगार चलता था। उसकी दो पत्नियां हैं।

सोमवार को पत्नियों की अनुपस्थिति में अरुण ने चार साल की बेटी की जमकर पिटाई कर दी। उसमें उसका पैर टूटने के साथ ही गंभीर चोट लगी थी। दोनों पत्नियां जब घर लौटी तो बेटी को गंभीर हालत में पाकर उसे पहले कोइड़ा अस्पताल फिर बड़बिल सरकारी अस्पताल ले गयी। वहां इलाज के बाद मंगलवार को घर लौट आई। अंदरूनी चोट होने के कारण बेटी की मौत हो गयी। बेटी की मौत होने पर अरुण अपनी दूसरी पत्नी के साथ लाश को लेकर राउरकेला के सेक्टर-6 बस्ती आ गया एवं यहां उसे दफनाने का प्रयास करने लगा। स्थानीय लोगों को जब इसकी सूचना मिली तो इसकी जानकारी सेक्टर-7 थाना को दी। वीरवार को अरुण की पहली पत्नी गीता लखुआ ने कोइड़ा थाने में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करवाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.