संसू, संबलपुर : प्रेम विवाह के करीब साढ़े चार महीने के बाद सोना बेगम उर्फ श्वेता पांडे मौत मामले में मृतका के पिता मनोज कुमार पांडे द्वारा धनुपाली थाना में अपनी बेटी की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने पति शेख शाहबाज रजा को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि विगत 30 अप्रैल की शाम सोना बेगम उर्फ श्वेता पांडे की लाश उसके गो¨वद टोला स्थित ससुराल में झूलती अवस्था में मिली थी। ससुरालवालों ने इसे खुदकशी का मामला बताया था और पुलिस अपमृत्यु का मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही थी। लेकिन चार मई को मृतका के पिता मनोज कुमार पांडे ने इसे हत्या का मामला बताते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी थी। इसी आधार पर पुलिस ने शनिवार को मृतका के पति शेख शाहबाज रजा को गिरफ्तार किया।

दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, धनुपाली थाना क्षेत्र निवासी मनोज कुमार पांडे की बेटी श्वेता पांडे 17 दिसंबर 2017 को शेख शाहबाज रजा से प्रेम विवाह कर सोना बेगम बन गई थी। वह बालिग थी और इसी वजह से पांडे परिवार इसका विरोध नहीं कर सका। आरोप है कि विवाह के बाद बेगम अपने ससुरालवालों के साथ गो¨वदटोला इलाके में रहने लगी। मृतका के पिता की मानें तो ससुराल में श्वेता के साथ अत्याचार हो रहा था। श्वेता ने इस बारे में अपनी बड़ी बहन और दादी को भी बताया था।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप