Move to Jagran APP

Odisha: दंपती का अपहरण करने के आरोप में छह गिरफ्तार

Odisha दंपती का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने छह अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर अपहृत दंपती को सुरक्षित बचा लिया है। पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में किए गए इस अपहरण कांड में एक टाटा सूमो और एक मारुति इको समेत आरोपितों के छह मोबाइल फोन भी जब्त किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 09:21 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 09:21 PM (IST)
Odisha: दंपती का अपहरण करने के आरोप में छह गिरफ्तार
दंपती का अपहरण करने के आरोप में छह गिरफ्तार। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, संबलपुर। ओडिशा में बरगढ़ जिला के झारबंध इलाके के एक दंपती का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने छह अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर अपहृत दंपती को सुरक्षित बचा लिया है। पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में किए गए इस अपहरण कांड में एक टाटा सूमो और एक मारुति इको समेत आरोपितों के छह मोबाइल फोन भी जब्त किया है। पूछताछ के बाद अपहरणकर्ताओं खिलाफ मामला दर्ज कर मंगलवार की रात न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। बरगढ़ जिला के झारबंध थाना अंतर्गत भैंसादर्राटांग गांव में धर्म सिंह नायक अपने परिवार के साथ रहता है। गांव और आसपास के इलाकों में यह चर्चा जोरों पर थी कि धर्म सिंह के पास हनुमान छाप सिक्का है, जो चावल को भी अपनी ओर खींच लेता है। यह चर्चा उन लोगों तक भी पहुंची, जो हनुमान छाप सिक्के की खातिर कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं।

loksabha election banner

गत 11 जुलाई को रथयात्रा के दिन धर्म सिंह नायक अपने गांव के जगन्नाथ मंदिर के पास लकड़ी काट रहा था, तभी एक टाटा सूमो में आए कुछ लोगों ने उसे जबरन उठा लिया। यह देख धर्म सिंह की पत्नी विनीता नायक ने विरोध किया, तब उसे भी जबरन सूमो में बिठा लिया गया और सूमो तेज रफ्तार से गांव से बाहर निकल गई। बताते हैं कि नायक दंपती का अपहरण करने वाले उन्हें डुडुकीदादर गांव निकटस्थ सुरकुला जंगल ले गए और हनुमान छाप सिक्का के साथ-साथ 60 हजार रुपये देने की मांग करने लगे। नायक दंपती ने जब बताया कि उनके पास कोई हनुमान छाप सिक्का नहीं है, तब अपहरणकर्ता टाटा सूमो बदलकर उन्हें मारुति इको गाड़ी में बिठाकर छत्तीसगढ़ के रायपुर और बिलासपुर की ओर ले गए। उसी शाम अपहरणकर्ताओं ने धर्म सिंह के छोटे भाई हीरालाल नायक को फोन किया और हनुमान छाप सिक्का के साथ 60 हजार रुपये नहीं मिलने पर धर्म सिंह और उसकी पत्नी विनीता की हत्या करने की धमकी दी।

इसी धमकी के बाद हीरालाल झारबंध थाना पहुंचकर अपने बड़े भाई और भाभी के अपहरण का रिपोर्ट दर्ज करा दिया। इस रिपोर्ट के बाद झारबंध थानेदार अनिल प्रधान और टीम अपहरणकर्ताओं का पतासाजी करने में जुट गई। 13 जुलाई को अपहरणकर्ताओं के बारे में पता चलने के बाद पुलिस की टीम छतीसगढ़ के खिल्लारी जंगल पहुंची और वहां से अपहृत दंपती को सुरक्षित बरामद करने समेत छह अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, अपहरणकर्ताओं में नुंआपाड़ा जिला के बेलटुकरी थाना अंतर्गत अमोदी गांव का नेहरुलाल नायक और किशनलाल नायक समेत टंकीदादर गांव का टिकेश्वर सतनामी, झारबंध थाना अंतर्गत डुडुकीपदर गांव के सुरेश नायक, किशोर बाग और रामप्रसाद नायक शामिल हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.