Move to Jagran APP

कोविड दिशानिर्देशों के तहत संबलपुर जिले में खुले स्कूल

संवाद सूत्र संबलपुर सूबे में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों और विद्यार्थियों के भविष्य को

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 08:39 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 08:39 PM (IST)
कोविड दिशानिर्देशों के तहत संबलपुर जिले में खुले स्कूल
कोविड दिशानिर्देशों के तहत संबलपुर जिले में खुले स्कूल

संवाद सूत्र, संबलपुर : सूबे में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों और विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए, सरकार के विद्यालय व जनशिक्षा विभाग के निर्देश के तहत शुक्रवार से समस्त स्कूलों को कोविड दिशानिर्देशों के पालन के साथ खोल दिया गया है। इसी क्रम में संबलपुर जिला के कुल 214 स्कूल भी खोल दिए गए, लेकिन अधिकांश स्कूलों में विद्यार्थियों की उपस्थिति 20 से 35 फीसद के बीच रही। कोरोना संक्रमण का खतरा पूरी तरह नहीं टलने से चितित कई अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजे।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार, विभागीय निर्देश के बाद संबलपुर जिला में स्कूल खोले जाने से पहले पूरी तैयारी कर ली गई थी। जिला में कुल 214 स्कूल हैं, जिनमें से 184 सरकारी स्कूल हैं। इन स्कूलों में शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी दौरा कर स्कूलों की सैनिटाइज, शौचालय और पेयजल व्यवस्था की जांच की। शिक्षा विभाग के विशेष नोडल अधिकारी रतिकांत महापात्र समेत जिला शिक्षा अधिकारी मीनारानी मंगल ने खुद विभिन्न स्कूलों का दौरा किया।

शुक्रवार के दिन, जिला के कई स्कूलों में विद्यार्थियों का थर्मल स्क्रीनिग के बाद उन्हें अंदर जाने दिया गया। स्कूल में उनका हाथ सैनिटाइज करने समेत अभिभावकों द्वारा लिखित अंडरटेकिग ग्रहण करने के बाद उन्हें कक्षा में छोड़ा गया। विद्यार्थियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य रहा। क्लासरुम में एक बेंच पर दो विद्यार्थियों को दूर दूर बैठने की अनुमति दी गई और उनसे किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की सलाह दी गई।

उधर, जिला के नौ ब्लॉक के लिए शिक्षा विभाग की ओर से नौ विशेष स्क्वाड का गठन कर स्कूलों में की गई व्यवस्था की जांच का जिम्मा सौंपा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.