Move to Jagran APP

सुंदरगढ़ की लक्ष्मीप्रिया पति को युव उदयन सम्मान

तेइसवीं वीर सुरेंद्र साय राज्यस्तरीय संबलपुरी नाटक प्रतियोगिता रविवार की शाम पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 11:11 PM (IST)
सुंदरगढ़ की लक्ष्मीप्रिया पति को युव उदयन सम्मान
सुंदरगढ़ की लक्ष्मीप्रिया पति को युव उदयन सम्मान

संवाद सूत्र, संबलपुर : तेइसवीं वीर सुरेंद्र साय राज्यस्तरीय संबलपुरी नाटक प्रतियोगिता रविवार की शाम पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गया। इस समारोह में बरगढ़ के सांसद सुरेश पुजारी मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित रहकर विजेताओं को सम्मान व पुरस्कार प्रदान किया। चलितवर्ष सुंदरगढ़ के नवजीवन नाट्य संस्थान की जानीमानी अभिनेत्री लक्ष्मीप्रिया पति को आयोजक युव उदयन की ओर से 'युव उदयन' सम्मान से नवाजा गया है।

loksabha election banner

स्थानीय झारुआपाड़ा स्थित आरण्यक मंच में बीते 24 दिसंबर से 28 दिसंबर तक चली युव उदयन की प्रतियोगिता में 15 संबलपुरी नाटकों का मंचन हुआ। पश्चिम ओडिशा के विभिन्न स्थानों से आए कलाकारों ने अपने अभिनय और कला से दर्शकों को लुभाया। संबलपुर के मंच नायक अनुष्ठान की ओर से मंचस्थ नाटक 'भार' को इस प्रतियोगिता का श्रेष्ठ प्रायोजित नाटक का पुरस्कार मिला। श्रेष्ठ पांडुलिपि का पुरस्कार प्रदीप भोल को मिला।

नाटककार प्रदीप पंडा को श्रेष्ठ अभिनेता सह श्रेष्ठ निर्देशक और ममता पंडा को श्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। संजीव पाढ़ी को श्रेष्ठ हास्य अभिनेता, आशीष बैकार को श्रेष्ठ खलनायक, अतीश सत्पथी को श्रेष्ठ सह अभिनेता, ब्रह्मानंद साहू को श्रेष्ठ बाल कलाकार पुरस्कार से नवाजा गया।श्रेष्ठ संगीत निर्देशन का पुरस्कार सस्मिता साहू, श्रेष्ठ मंच सजावट का पुरस्कार देवेन अमात और गिरिजा शंकर मिश्र को श्रेष्ठ गायक का पुरस्कार मिला।

युव उदयन के अध्यक्ष संजय मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित समापन सह पुरस्कार वितरण समारोह में सचिव डॉ. सिद्धार्थ पंडा और अभिषेक मिश्र समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.