Move to Jagran APP

Odisha News: होटल से गिरकर ही हुई थी रूसी सांसद पावेल एंटोव की मौत, पोस्टमार्ट रिपोर्ट में सामने आई जानकारी

रूसी सांसद पावेल एंटोव की मौत होटल की तीसरी मंजिल से गिरने के कारण हुई थी। ओडिशा की रायगढ़ा पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है। पुलिस के अनुसार गिरने के बाद लगी अंदरूनी चोट की वजह से उनकी मौत हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 28 Dec 2022 10:06 PM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2022 10:06 PM (IST)
Odisha News: होटल से गिरकर ही हुई थी रूसी सांसद पावेल एंटोव की मौत, पोस्टमार्ट रिपोर्ट में सामने आई जानकारी
होटल से गिरकर ही हुई थी रूसी सांसद पावेल एंटोव की मौत।

जागरण संवाददाता, संबलपुर। रूसी सांसद पावेल एंटोव की मौत होटल की तीसरी मंजिल से गिरने के कारण हुई थी। ओडिशा की रायगढ़ा पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि गिरने के बाद लगी अंदरूनी चोट की वजह से उनकी मौत हुई है। बुधवार को कटक स्थित क्राइम ब्रांच मुख्यालय में विभागीय आइजी और एडीजी ने रूसी सांसद के साथ होटल में ठहरे उनके दो अन्य साथियों तथा टूर गाइड से पूछताछ की।

loksabha election banner

25 दिसंबर को रूसी सांसद की हुई थी मौत

बता दें कि रायगढ़ा में स्थित होटल साईं इंटरनेशनल में 25 दिसंबर को रूसी सांसद पावेल एंटोव की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। इस घटना के तीन दिन पहले उसी होटल में उनके 61 वर्षीय मित्र ब्लादिमीर बुडेनोव की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। डीजीपी सुनील कुमार बंसल ने सीआइडी क्राइम ब्रांच को मौत की दोनों घटनाओं की विशेष जांच करने का निर्देश दिया है।

मौत के मामले में अभी तक कोई आपराधिक कड़ी नहीं

पुलिस के अनुसार दोनों रूसी नागरिकों की मौत मामले में अभी तक कोई आपराधिक कड़ी नहीं मिल सकी है। मौत से तीन दिन पहले 22 दिसंबर को पावेल एंटोव ने होटल में दोस्तों को साथ अपना जन्मदिन मनाया था। मौत से कुछ दिन पहले ही पावेल एंटोव ने यूक्रेन युद्ध को लेकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन की आलोचना की थी। हालांकि बाद में उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर स्पष्ट कर दिया था कि वह पुतिन के साथ हैं।

19 दिसंबर को दोस्तों के साथ पहुंचे थे दिल्ली

मास्को के पूर्वी क्षेत्र में स्थित ब्लादिमीर के सांसद पावेल एंटोव अपने तीन दोस्तों के साथ 19 दिसंबर को दिल्ली पहुंचे थे। इसके बाद भुवनेश्वर होते हुए 21 दिसंबर से चारों रायगढ़ा स्थित साई इंटरनेशनल होटल में ठहरे थे। रायगढ़ा आने से पहले चारों रूसी पर्यटक कंधमाल जिले के दारिंगबाड़ी भी गए थे। इस बीच 22 दिसंबर को एंटोव के मित्र 61 वर्षीय ब्लादिमीर बुडेनोव होटल की पहली मंजिल पर स्थित अपने कमरे में अचेत पाए गए। साथी उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ब्लादिमीर की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है। इस घटना के तीन दिनों बाद 25 दिसंबर को रूसी सांसद पावेल एंटोव की भी उसी होटल की तीसरी मंजिल पर स्थित कमरे की खिड़की से गिरकर मौत हो गई। रूसी पर्यटकों को रायगढ़ा घुमाने वाले टूरिस्ट गाइड जितेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया है कि ब्लादिमिर बुडेनोव ने मौत से पहले बड़ी मात्रा में शराब का सेवन किया था। वहीं, मित्र की मौत के बाद से एंटोव काफी दुखी थे।

ये भी पढ़ें: Vishvas News Analysis: यूक्रेन युद्ध, ‘भारत जोड़ो’, चुनाव और पठान विवाद को लेकर खूब फैलाया गया झूठ, जानें क्या रहे 2022 में मिस-इन्फॉर्मेशन के ट्रेंड्स

ये भी पढ़ें: आईआईटी मद्रास का अध्ययनः पीएम 2.5 में क्लोराइड की अधिक मात्रा से कम होती है विजिबिलिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.