Move to Jagran APP

वैदिक जूनियर कॉलेज में छात्र पर अत्याचार

बुर्ला स्थित प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय में एक छात्र के साथ कथित रूप से रैगिग का मामला ठंडा भी नहीं हुआ है कि शहर के एक जूनियर कॉलेज में चार सहपाठियों द्वारा एक छात्र की निर्मम पिटाई का मामला सु़िर्खयों में है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 09:55 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:42 AM (IST)
वैदिक जूनियर कॉलेज में छात्र पर अत्याचार
वैदिक जूनियर कॉलेज में छात्र पर अत्याचार

संवादसूत्र, संबलपुर : बुर्ला स्थित प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय में छात्र के साथ कथित रूप से रैगिग का मामला ठंडा भी नहीं हुआ है कि शहर के जूनियर कॉलेज में चार सहपाठियों द्वारा एक छात्र की निर्मम पिटाई का मामला सुर्खियों में है। पीड़ित छात्र और उसकी पिटाई करने वाले छात्र नाबालिग हैं। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा घटना की जांच शुरू कर दी गयी है। सासन थाने में पीड़ित छात्र के पिता गौरचरण मिश्र ने चार छात्रों के खिलाफ अपने बेटे पर अत्याचार और मारपीट करने समेत जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. कंवर विशाल सिंह ने इस घटना की जांच का जिम्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप्त कुमार महापात्र को सौंपा है।

loksabha election banner

थाने में दर्ज रिपोर्ट और पीड़ित छात्र के अभिभावक से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना 14 सितंबर को पाबपाली स्थित वैदिक जूनियर कॉलेज में हुई थी, लेकिन इसका पता 17 सितंबर को तब चला जब पीड़ित छात्र के माता- पिता अपने बेटे से मिलने कॉलेज गए। धमा थाना अंतर्गत मालती गुंडेरपुर निवासी पीड़ित छात्र के पिता गौरचरण मिश्र ने पुलिस को बताया है कि 17 सितंबर को जब वह पत्नी के साथ बेटे से मिलने वैदिक जूनियर कॉलेज पहुंचे तब वह कॉलेज के हॉस्टल में नहीं मिला। पूछने पर पता चला कि वह कॉलेज के अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल में बेटे से मिलने पर पता चला कि 14 सितंबर की रात हॉस्टल में रहने वाले प्रथम वर्ष के तीन और द्वितीय वर्ष के एक छात्र ने उसे बाथरूम में ले जाकर लोहे की रॉड, लाठी और बेल्ट से निर्मम पिटाई की और इस बारे में कॉलेज प्रबंधन और अभिभावक को कुछ बताने पर जान से मार डालने की धमकी भी दी थी। घायल छात्र को कॉलेज के अस्पताल में तो भर्ती किया गया लेकिन इस बारे में उसके अभिभावक को सूचित नहीं किया गया। बेटे से संपर्क नहीं हो पाने से चितित माता- पिता जब मंगलवार को कॉलेज पहुंचे तब इस बारे में पता चला। पीड़ित छात्र के पिता ने यह भी बताया है कि इस बारे में जानने के लिए वह कॉलेज के प्रिसिपल से भी मिले थे लेकिन उन्होंने इस घटना से खुद को अनजान बताया। पीड़ित छात्र ने मीडिया के सामने घटना का खुलासा करते हुए बताया है कि 14 सितंबर की रात चारों छात्र उसके हॉस्टल रूम में आकार मारपीट की और इस बारे में किसी को कुछ पता नहीं चलने देने की खातिर उसे पकड़कर बाथरूम में ले गए थे और 15 सितंबर की दोपहर तक उसे बाथरूम में बंद रखकर निर्मम पिटाई की थी। घटना की जांच कर रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महापात्र ने बताया है कि पीड़ित और आरोपी छात्र नाबालिग हैं। इस घटना के बाद से चारों आरोपी छात्र अपने घर चले गए हैं। ऐसे में उनसे पूछताछ नहीं हो सकी है। घटना के सामने आने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की बात कही है और घटना की जांच कॉलेज की अनुशासन कमेटी को सौंपी है।

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष 3 सहपाठी हाजिर : वैदिक जूनियर कॉलेज में बारहवीं प्रथम वर्ष के छात्र पर चार सहपाठियों द्वारा अत्याचार और मारपीट की घटना के बाद सासन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन नाबालिग सहपाठियों को पकड़कर गुरुवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष हाजिर किया। तीनों छात्रों को पडोसी बउद जिला के मनमुंडा का बताया गया है। बोर्ड ने तीनों को जमानत पर छोड़ दिया है। इस घटना में शामिल चौथा छात्र अब तक थाने में हाजिर नहीं हुआ है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप्त कुमार महापात्र के अनुसार पुलिस उसकी तलाश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.