Move to Jagran APP

बुर्ला के यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में रैगिंग का वीडियो वायरल

बुर्ला स्थित वीर सुरेंद्र साय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 11:58 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 06:39 AM (IST)
बुर्ला के यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में रैगिंग का वीडियो वायरल
बुर्ला के यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में रैगिंग का वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, संबलपुर (ओडिशा) : बुर्ला स्थित वीर सुरेंद्र साय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के कैंपस में एक बार फिर जूनियर छात्रों के साथ हुई रैगिंग की घटना को लेकर हड़कंप मच गया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रबंधन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 10 छात्रों को एक वर्ष तक परीक्षा देने से रोक लगा दिया है, जबकि अन्य 52 पर जुर्माना लगाया है। आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर यूनिवर्सिटी कैंपस में तनाव का माहौल है। जिसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। गुरुवार की रात कुलपति प्रो. अटल चौधरी समेत कुलसचिव उपमा कालो और अन्य अधिकारियों ने कैंपस स्थित विभिन्न हॉस्टलों का दौरा किया।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि गत रविवार यूनिवर्सिटी में नए छात्रों के स्वागत कार्यक्रम के दौरान जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग की घटना हुई थी। इसकापाच वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। ऐसा ही एक वीडियो एक छात्र को अ‌र्द्धनग्न करने का भी है। अन्य एक वीडियो में जूनियर छात्रों से मारपीट का दृश्य है। वायरल वीडियो की सच्चाई का पता चलने के बाद गुरुवार को कुलपति प्रो. चौधरी की अध्यक्षता में यूनिवर्सिटी की एंटी रैगिंग और अनुशासन कमेटी की बैठक बुलाई गयी और आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। उधर, सीनियर छात्रों ने अपनी सफाई में इसे हंसी मजाक का मामला बताया, लेकिन कमेटी ने उनके इस तर्क को अस्वीकार करते हुए कड़ी कार्रवाई की है। यूनिवर्सिटी की प्रेस विज्ञप्ति में इसकी पुष्टि की गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.