Move to Jagran APP

25 वर्षों से दिल्ली में कार्यरत प्रोफ़ेसर डॉ. संजीव मित्तल बने संबलपुर विवि के नए कुलपति

वर्तमान में दिल्ली के गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट में कार्यरत प्रोफ़ेसर डॉ. मित्तल अगले सप्ताह संबलपुर विश्वविद्यालय के नए कुलपति के रूप में नियुक्‍त किए गए हैं। पिछले 25 वर्षों से वह दिल्ली में कार्यरत हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 08:55 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 08:55 AM (IST)
25 वर्षों से दिल्ली में कार्यरत प्रोफ़ेसर डॉ. संजीव मित्तल बने संबलपुर विवि के नए कुलपति
संबलपुर विवि के नए कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ. संजीव मित्तल

संबलपुर, जागरण संवाददाता। देश के जाने-माने शिक्षाविद प्रोफ़ेसर डॉ.संजीव मित्तल को, संबलपुर विश्वविद्यालय का नया कुलपति नियुक्त किया गया है। बुधवार के दिन, ओडिशा के राज्यपाल व कुलाधिपति प्रो. गणेशी लाल ने आगामी चार वर्षों के लिए प्रोफ़ेसर डॉ. मित्तल को कुलपति नियुक्त किया है। खबर है कि वर्तमान में दिल्ली के गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट में कार्यरत प्रोफ़ेसर डॉ. मित्तल अगले सप्ताह संबलपुर विश्वविद्यालय के नए कुलपति के रुप में अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे।

loksabha election banner

बुद्धिजीवियों और शिक्षाविदों में खुशी की लहर

पिछले करीब तीन दशक से प्रोफ़ेसर डॉ.संजीव मित्तल हरियाणा और दिल्ली के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में सफलता के साथ कार्य करते रहें हैं। पिछले 25 वर्षों से वह दिल्ली में कार्यरत हैं। उनके जैसे अनुभवी शिक्षाविद को संबलपुर विश्वविद्यालय का नया कुलपति नियुक्त किए जाने से यहां के बुद्धिजीवियों और शिक्षाविदों में खुशी देखी जा रही है।

संबलपुर विश्वविद्यालय की अपनी एक अलग पहचान

पश्चिम ओडिशा में शिक्षा के क्षेत्र में संबलपुर विश्वविद्यालय की अपनी एक अलग पहचान है। वर्तमान इस विश्वविद्यालय के अधीन छह जिले और एक उपसंभाग के शताधिक कॉलेज संचालित हैं। पहली जनवरी 1967 के दिन इस विश्वविद्यालय की स्थापना हुई थी। तब संबलपुर के धनुपाली और अईंठापाली के किराए के भवन में यह विश्वविद्यालय चलता था। जनवरी 4, 1973 के दिन इसे बुर्ला स्थित ज्योति विहार में स्थानांतरित किया गया। प्रो. परशुराम मिश्र इस विश्वविद्यालय के प्रथम कुलपति थे। वर्ष 2018 में प्रो. दीपक कुमार पंडा को कुलपति नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल शेष होने पर नए कुलपति के रुप में प्रोफ़ेसर डॉ. संजीव मित्तल को नया कुलपति नियुक्त किया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.