Move to Jagran APP

Pavel Antov की रहस्‍यमयी मौत का गहराया मामला, क्राइम ब्रांच ने शुरू की साथी पर्यटकों और टूर गाइड से पूछताछ

ओडिशा पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार बंसल ने इस हाइ प्रोफाइल मामले की जांच क्राइम ब्रांच द्वारा कराए जाने का निर्देश दिया है। क्राइम ब्रांच ने पावेल के टूर गाइड और साथी पर्यटकों से मुख्‍यालय में पूछताछ शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Wed, 28 Dec 2022 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2022 03:56 PM (IST)
Pavel Antov की रहस्‍यमयी मौत का गहराया मामला, क्राइम ब्रांच ने शुरू की साथी पर्यटकों और टूर गाइड से पूछताछ
रुसी पर्यटक पावेल एंटोव और व्लादीमीर बुडेनोव की मौत

संवाद सूत्र, संबलपुर। रायगढ़ा शहर के साई इंटरनेशनल होटल में 22 और 25 दिसंबर के दिन दो रूसी पर्यटकों की संदिग्ध मौत के मामले में ओडिशा क्राइम ब्रांच की जांच शुरू हो गई है। बुधवार के दिन कटक स्थित क्राइम ब्रांच मुख्यालय में क्राइम ब्रांच के आईजी और एडीजी द्वारा मृतकों के अन्य दो साथी और टूर गाइड से पूछताछ की खबर है।

loksabha election banner

मृतकों के साथी दंपती और टूर गाइड से पूछताछ

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार के दिन ओडिशा पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार बंसल द्वारा इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच क्राइम ब्रांच द्वारा कराए जाने का निर्देश दिए जाने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने रायगढ़ा से मृत रूसी पर्यटक व्लादिमीर बुडानोव और पावेल एंटोव के साथ आए रूसी दंपती मिखाइल तुरोव और पत्नी नतालिया पानासेनका समेत उनके साथ दिल्ली से आए टूर गाइड जितेंद्र सिंह को अपने साथ पाले भुवनेश्वर ले गई और फिर बुधवार के दिन कटक स्थित क्राइम ब्रांच मुख्यालय में उनसे पूछताछ शुरू की गई है।

अपना जन्‍मदिन मनाने भारत आए थे पावेल

गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सरकार में सांसद पावेल एंटोव अपने बचपन के साथी व्लादीमीर बुडानोव और एक रूसी दंपती के साथ अपना 66वां जन्मदिन मनाने भारत के ओडिशा राज्य में आए थे, जहां 22 और 25 दिसंबर के दिन क्रमश: बुडानोव और एंटोव की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई।

पुतिन के कट्टर आलोचक थे पावेल

मालूम हो कि पुतिन के कट्टर आलोचक रूस के सबसे अमीर सांसद पावेल एंटोव ने जुलाई महीने में यूक्रेन पर रूसी हमलों की आलोचना की थी, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए थे। उन्‍होंने यूक्रेन पर रूस के हमलों का कड़ा विरोध किया था। उनकी मौत पर हिट-जॉब (पैसे देकर मरवाना) का शक भी पैदा हो चुका है। 

Pavel Antov: रूस के रईस राजनेता, जिनकी मौत बनी रहस्य; आखिर कौन हैं पावेल एंटोव जिसने की थी रूसी सेना की आलोचना

रूस के अमीर सांसद की भारत में हुई रहस्यमयी तरीके से मौत, तफ्तीश में जुटी ओडिशा पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.