Move to Jagran APP

कोर्ट के आदेश पर वीमसार अध्यक्ष कार्यालय सील

छह दशक पुराने बुर्ला स्थित वीर सुरेंद्र साय इंस्टीटूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च संस्थान (वीमसार) के इतिहास में पहली बार एक अजीब घटना हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 09:47 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 09:47 PM (IST)
कोर्ट के आदेश पर वीमसार अध्यक्ष कार्यालय सील
कोर्ट के आदेश पर वीमसार अध्यक्ष कार्यालय सील

संवाद सूत्र, संबलपुर : छह दशक पुराने बुर्ला स्थित वीर सुरेंद्र साय इंस्टीटूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च संस्थान (वीमसार) के इतिहास में पहली बार एक अजीब घटना हो गई। सोनपुर जिला सत्र न्यायाधीश के आदेश पर शुक्रवार के दिन संस्थान की अध्यक्ष प्रोफेसर डा. जयश्री दोरा के कार्यालय को सील करने समेत उनके सरकारी कार्यालय के समस्त सामान, एक सरकारी कार, दो बस, इस्टैब्लिसमेंट सेक्शन और एकाउंट विभाग के कंप्यूटर और आलमारी को जब्त कर लिया गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, इस संस्थान में कार्यरत 23 कर्मचारियों को वर्ष 2007 में नौकरी से निकाल दिया गया था और उनके स्थान पर नई नियुक्ति की गई थी। इसके बाद नौकरी से निकाले गए कुछ कर्मचारियों ने संबलपुर जिला श्रम अदालत में याचिका दायर करते हुए उन्हें गैरकानूनी रूप से नौकरी से निकाले जाने का विरोध किया था। श्रम अदालत में यह मामला लंबित रहने पर याचिकाकर्ताओं ने ओडिशा हाई कोर्ट में याचिका दायर किया था। संबलपुर में वकीलों के आंदोलन की वजह से हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को यह मामला सोनपुर जिला सत्र अदालत में दाखिल करने को कहा। इस मामले की सुनवाई के बाद शुक्रवार के दिन सोनपुर जिला सत्र अदालत ने निकाले गए कर्मचारियों के पक्ष में फैसला सुनाया और अपने इस फैसले में अदालत ने तीन याचिकाकर्ताओं को संस्थान की ओर से मुआवजा राशि दिए जाने का भी निर्देश दिया है। बिसरा में खड़ी बस को मारी टक्कर : कुकड़ा गेट के पास खड़ी मां भागवती नामक बस को तेज रफ्तार कार ने पीछे से टक्कर मार दी। जिसके कारण दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। बस राउरकेला से बिसरा होते हुए लुआराम जा रही थी। इस दौरान कुकड़ा फाटक बंद था। इस कारण बस वहां खड़ी थी। इसी दौरान झारखंड की ओर जा रही जेएच-05डीवाई-4496 कार तेज रफ्तार से आकर बस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार का अगला तथा बस का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना शनिवार के अपराह्न तीन बजे की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.