Move to Jagran APP

एमसीएल ने एससी-एसटी हॉस्टल के लिए दिए 22 लाख

महानदी कोल फील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) ने बरगढ़ के कवि पदमश्री हलधर नाग के नाम पर संचालित आवासीय विद्यालय में छात्रावास निर्माण के लिए करीब 22 लाख रुपये की मंजूरी दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 10:17 PM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 10:17 PM (IST)
एमसीएल ने एससी-एसटी हॉस्टल के लिए दिए 22 लाख
एमसीएल ने एससी-एसटी हॉस्टल के लिए दिए 22 लाख

संवाद सूत्र, संबलपुर : महानदी कोल फील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) ने बरगढ़ के जाने-माने कवि पदमश्री हलधर नाग के नाम से एक स्कूल, लोककवि हलधर आवासीय वन विद्यालय में अनुसूचित जाति व जनजाति की छात्राओं के लिए छात्रावास निर्माण के लिए 21.76 लाख रुपये मंजूर किए हैं। एमसीएल द्वारा निर्मित होनेवाले लोक कवि हलधर आवासीय वन विद्यालय में 50 छात्राएं रहेंगी। सीएसआर के तहत एससी/एसटी छात्राओं के लिए छात्रावास बनाने कंपनी की इस पहल का मुख्य उद्देश्य बुनियादी ढांचे को उन्नत करने समेत ग्रामीण शिक्षा क्षेत्र के संसाधन करना है। एमसीएल ने इस महीने में पहली किश्त में 3.26 लाख रुपये जिला योजना और निगरानी इकाई, डीपीएमयू, बरगढ़ को जमा किए जाने की योजना है साथ ही वित्तीय वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में यह परियोजना पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है। छत्तीसगढ़ और ओडिशा के सीमावर्ती क्षेत्र सोहेला के पास कूदोपाली गांव में स्थित इस स्कूल की स्थापना 2009-10 में महान कवि हलधर नाग के नाम से की गई है। इस स्कूल में नामांकित अधिकांश छात्र एससी-एसटी समुदाय के तथा गरीबी रेखा से नीचे हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.