Move to Jagran APP

रेंगाली पुलिस ने दबोचा हाइवे लुटेरा गिरोह

हाइवे में लूटपाट करनेवाले एक गिरोह के सात सदस्यों को रेंगाली थाना पुलिस ने माल के साथ पकड़ने में सफलता पायी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 06:14 PM (IST)
रेंगाली पुलिस ने दबोचा हाइवे लुटेरा गिरोह
रेंगाली पुलिस ने दबोचा हाइवे लुटेरा गिरोह

संसू, संबलपुर : हाइवे में लूटपाट करनेवाले एक गिरोह के सात सदस्यों को रेंगाली थाना पुलिस ने लूट के माल के साथ पकड़ने में सफलता पायी है। पकड़े गए गिरोह में एक नाबालिग सदस्य है। पुलिस के अनुसार, सभी आरोपी झारसुगुड़ा और ब्रजराजनगर के रहने वाले हैं और ये हाइवे से गुजरनेवाले मालवाही वाहनों को अपना निशाना बनाते थे। गिरोह का एक सदस्य फरार होने में कामयाब रहा जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

loksabha election banner

सोमवार को नगर के अइंठापाली स्थित सदर एसडीपीओ कार्यालय में एसडीपीओ भवानीशंकर उदगाता और रेंगाली थानाधिकारी रजनीकांत सामल ने बताया कि विगत 13 अक्टूबर की देर रात, बीजू एक्सप्रेस वे पर सालेपाड़ा चौक के निकट लुटेरों ने राउरकेला के वेदव्यास निवासी रामनारायण गिरि का मालवाही ट्रक समेत मोबाइल फोन और नकद तीन हजार रुपये लूट लिया था। ट्रक के मालिक सह चालक रामनारायण को ठेलकुली थाना अंतर्गत आदित्य बिड़ला कंपनी के पास जंगल में छोड़कर फरार हो गए थे। 14 अक्टूबर को भुक्तभोगी ने इस संबंध में रेंगाली थाना में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि ट्रक में 12.200 मीट्रिक टन लोहे की रॉड लोड थी। इसी आधार पर रेंगाली पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की और एक पखवाड़े के दौरान गिरोह के सात सदस्यों को लूट के सारे माल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना वाली रात अशोक कुमार नायक उर्फ कुना, मनिल कुमार सिंह, मंजीत सिंह, करण सिंह, संजय और एक नाबालिग ने रामनारायण के ट्रक का पीछा कर वारदात को अंजाम दिया था। इस ट्रक को सुंदरगढ़ की ओर ले जाया गया और चोरी का माल खरीदने वाले मुकेश शर्मा और इरशाद आलम से संपर्क किया गया था और लोहे की रॉड को दो लाख 25 हजार रुपये में बेच दिया गया था। इस मामले में गिरोह के अशोक कुमार नायक उर्फ कुना की गिरफ्तारी के बाद एक-एककर सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट का माल बरामद कर लिया गया।

गिरफ्तार आरोपित

- अशोक कुमार नायक उर्फ कुना, बांबे चौक झारसुगुड़ा।

- मनिल कुमार सिंह, लमटीबहाल, ब्रजराजनगर

- करण सिंह, लमटीबहाल, ब्रजराजनगर।

- मंजीत सिंह, लमटीबहाल, ब्रजराजनगर।

- मो. इरशाद आलम, नाला रोड, राउरकेला।

- मुकेश शर्मा, आरआरआइटी कॉलोनी, सुंदरगढ़।

- नाबालिग, ओपीएम कॉलोनी, ब्रजराजनगर का निवासी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.