Move to Jagran APP

बरगढ़ में जांच के बहाने पुलिस वालों ने लूटे 4.51 लाख रुपये

बरगढ़ पुलिस पर एक व्यवसायी से चार लाख 51 हजार रुपये धमकी देकर लूटने का आरोप दर्ज किया गया है।

By Edited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 04:23 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 04:37 PM (IST)
बरगढ़ में जांच के बहाने पुलिस वालों ने लूटे 4.51 लाख रुपये
बरगढ़ में जांच के बहाने पुलिस वालों ने लूटे 4.51 लाख रुपये

संबलपुर, जेएनएन। बरगढ़ पुलिस की खाकी वर्दी में एक बार फिर बदनामी का दाग लगा है। घटना सामने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक मुकेश भामो ने कार्रवाई करते हुए चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर बदनामी का दाग धोने की कोशिश की है। चारों पुलिस कर्मी बरगढ़ टाउन थाना के हैं और इनके खिलाफ एक व्यवसायी से चार लाख 51 हजार रुपये धमकी देकर लूटने का आरोप दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

घटनाक्रम के अनुसार, बीते 26 अगस्त की सुबह पाइकमाल का व्यवसायी नंदलाल प्रसाद कोलकाता जाने के लिए निकला था। कोलकाता से माल खरीदने के लिए साढ़े चार लाख रुपये नकद साथ ले जा रहा था। पाइकमाल से वह शिखा नामक बस में सवार हुआ था। बरगढ़ से संबलपुर आकर उसे ट्रेन पकड़ना था। आरोप है कि बस जब भटली चौक में कुछ देर के लिए रुकी तब नंदलाल नीचे उतरा था। तभी टाउन थाना की पीसीआर वैन वहां पहुंची और नंदलाल को जबरन पकड़कर सदर थाना ले गई। वहां जांच पड़ताल के बहाने नंदलाल को डरा धमकाकर 4.51 लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद नंदलाल को लाकर बरगढ़ प्राइवेट बस स्टैंड में छोड़कर फरार हो गए। मामला सदर थाना क्षेत्र का होने की वजह से नंदलाल ने थाना पहुंचकर इस आशय की रिपोर्ट दर्ज करायी। मामला पुलिस के खिलाफ होने की वजह से इसे काफी समय तक छिपाकर रखा गया लेकिन पुलिस अधीक्षक मुकेश भामो तक इसकी खबर पहुंच गई। उन्होंने बगैर किसी भेदभाव के मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश बरगढ़ सदर पुलिस को दिया।

इसी के बाद सदर पुलिस ने बरगढ़ टाउन थाना के चारों आरोपित पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया। खबर है कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शिनाख्त परेड करायी गई। जिसमें नंदलाल ने रुपये लूटने वाले पुलिसकर्मियों को पहचान लिया। इसी के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। उल्लेखनीय है कि बरगढ़ पुलिस पर कुछ वर्ष पहले भी रायपुर के एक व्यवसायी सुधीर छेत्री से तीन लाख रुपये लूटने का गंभीर आरोप लग चुका है। इस मामले में भी कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ अदालत में मामला चल रहा है।

गिरफ्तार होने वाले पुलिसकर्मी

- सरोज सेठ, आशा किरण गांव, बरगढ़ - सदानंद प्रधान उर्फ पप्पू, झेंगनाडिही, पाइकमाल, बरगढ़ - विपिन बिहारी, भटली चौक बरगढ़ - जयप्रकाश गुप्ता उर्फ राकेश, शक्तिनगर पदमपुर, बरगढ़

इस मामले में संलिप्त बरगढ़ टाउन थाना के चार पुलिसकर्मियों को भादंवि की धारा-387, 388 और 120 बी के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस इस घटना को लेकर गंभीर है और मामले की निरपेक्ष जांच की जा रही है।

मुकेश भामो, पुलिस अधीक्षक, बरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.