Move to Jagran APP

अध्यापक तबादला प्रकरण में युवा कांग्रेसी भी कूदे

गंगाधर मेहेर जूनियर कॉलेज के आठ अध्यापकों के एकबारगी तबादले को लेकर विद्यार्थियों का विरोध शुरू हो गया है ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 10:05 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:25 AM (IST)
अध्यापक तबादला प्रकरण में युवा कांग्रेसी भी कूदे
अध्यापक तबादला प्रकरण में युवा कांग्रेसी भी कूदे

संसू, संबलपुर : गंगाधर मेहेर जूनियर कॉलेज के आठ अध्यापकों के एकबारगी तबादले को लेकर विद्यार्थियों का विरोध शुरू हो गया है। युवा कांग्रेस और पश्चिमांचल एकता मंच ने भी विद्यार्थियों का समर्थन करने समेत कॉलेज प्रबंधन और सरकार से यह तबादला रद किए जाने की मांग की है। वहीं इस तबादले को रद करने के लिए विद्यार्थियों द्वारा उपजिलाधीश अनिरुद्ध प्रधान को ज्ञापन सौंपा गया है। इसमें बताया गया है कि कॉलेज में पहले से ही अध्यापकों की कमी है जिससे पढ़ाई प्रभावित हो रही है। ऐसे में बगैर विकल्प के एकबारगी आठ अध्यापकों के तबादले से पढाई पूरी तरह चौपट हो जाएगी और विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा।

loksabha election banner

गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी विद्यार्थियों ने इस तबादले का विरोध करते हुए कॉलेज के मुख्य द्वार के समक्ष बैठकर अपना विरोध जताया। बताया गया है कि आगामी जनवरी में बारहवीं की प्रैक्टिकल और इसके बाद वार्षिक परीक्षा होनी है। ऐसे में यह तबादला विद्यार्थियों के लिए घातक साबित हो सकता है। विद्यार्थियों की मानें तो जूनियर कॉलेज के कैंपस को अन्यत्र स्थानांतरित किये जाने के प्रस्ताव का विरोध करने वाले अध्यापकों के खिलाफ साजिश कर उनका तबादला किया गया है। कॉलेज के 44 अध्यापक पदों के स्थान पर 35 अध्यापक कार्यरत हैं। अब इनमे से और 8 का तबादला किया गया है। ऐसे में अब अध्यापकों के 17 पद खाली हो गए हैं। इस संबंध में कॉलेज के अध्यक्ष ने बताया है कि यह तबादला उच्च शिक्षा विभाग के आदेश पर किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.