संवाद सूत्र, संबलपुर : बीते शुक्रवार की शाम, महानदी तट के रिग रोड में समीर नामक युवक से मारपीट कर उसके पास से एक स्कूटी और नकद रुपये लूटने वाले दो आरोपित युवकों को, स्थानीय टाउन थाना की पुलिस ने शनिवार के दिन गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

बताया गया है कि शुक्रवार के दिन, जिला के रेंगाली थाना अंतर्गत महावीर चौक इलाके में रहने वाला समीर किसी काम से संबलपुर आया था। जब समीर स्थानीय झोपड़ीपाड़ा इलाके में था तब उसके परिचित स्थानीय साहू कॉलोनी इलाके में रहने वाले मोहम्मद गुलफाम और रवि दास उसे अपने साथ घुमाने ले जाने के बहाने रिग रोड की ओर ले गए थे। घूमने जाने के लिए समीर ने अपने एक परिचित की स्कूटी ले गया था। आरोप है कि रिग रोड के एक सुनसान स्थान पर गुलफाम और रवि ने मिलकर समीर के साथ मारपीट कर उसके पास से स्कूटी और नकद पांच हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए। लूटमार का शिकार होने के बाद समीर टाउन थाना पहुंचकर इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज करा दिया तब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुलफाम और रवि को हिरासत में लेने समेत उनके पास से स्कूटी और नकद रुपया जब्त किया था। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि रुपये लेनदेन को लेकर यह कांड हुआ था। ऐसे में पुलिस ने गुलफाम और रवि को गिरफ्तार कर लिया।

फुटपाथी दुकानदार को फटकार : स्मार्ट सिटी राउरकेला को अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने के लिए नगर निगम के साथ-साथ पुलिस भी सक्रिय है। इसी क्रम में रविवार को ट्रैफिक पुलिस की ओर से मनोरमा मार्केट के निकट फुटपाथ पर प्लास्टिक लगाकर कारोबार कर रहे एक व्यक्ति को जमकर फटकार लगाई गई। हालांकि दुकानदार के निवेदन पर यातायात पुलिस अधिकारी कड़ी हिदायत देकर आगे बढ़ गए।

Edited By: Jagran