Move to Jagran APP

संपूर्ण कर्ज माफ करने को लेकर किसानों का धरना

चुनाव आते ही किसानों के प्रति राज्य और केंद्र सरकार की हमदर्दी को संबलपुर के किसानों ने ढकोसला बताया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 09:38 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 09:38 PM (IST)
संपूर्ण कर्ज माफ करने को लेकर किसानों का धरना
संपूर्ण कर्ज माफ करने को लेकर किसानों का धरना

संसू, संबलपुर : चुनाव आते ही किसानों के प्रति राज्य और केंद्र सरकार की हमदर्दी को संबलपुर जिला कृषक सुरक्षा संगठन की ओर से ढकोसला बताने समेत यहां तीन घंटे का धरना देकर तीन सूत्री मांग को पूरा करने को कहा गया है।

loksabha election banner

नेल्सन मंडेला चौक में गुरुवार की दोपहर आयोजित इस धरना को पश्चिम ओडिशा कृषक संगठन समिति के आवाहक अशोक प्रधान, मुरारी प्रसाद पुरोहित, विभु पटनायक, शशि अशोक प्रधान, भूषण त्रिपाठी, चंद्रशेखर पंडा, हरिशंकर पुरोहित, अनंत बड़पंडा, प्रकाश प्रधान, कुशध्वज चौधरी, सुधांशु शेखर पंडा, नाटुबिहारी विश्वाल, एम गोविंद आदि ने कहा कि बीजद सरकार की कालिया योजना और केंद्र सरकार की सहायता योजनाओं से किसानों का संकट खत्म नहीं होगा। चुनाव को देखते हुए किसानों को बरगलाने के लिए यह योजनाएं हैं। किसानों को सरकार का यह घूस और लॉलीपॉप नहीं बल्कि उनकी मेहनत का समुचित मूल्य मिलना चाहिए । नेताओं ने किसानों की समस्याओं के लिए गलत कृषि नीति को जिम्मेदार बताते हुए इसमें परिवर्तन लाने, ¨सचाई व्यवस्था दुरुस्त करने, फसल बीमा का निजीकरण बंद करने, वर्षों पुरानी रिलीफ कोड में परिवर्तन, उत्पादित फसल का समुचित मूल्य, समन्वित बाजार व्यवस्था, किसानों को पेंशन और बटाईदार किसानों को कानूनी दर्जा दिए जाने को लेकर सरकार से सवाल किए। इस अवसर पर वक्ताओं ने किसानों की समस्या दूर करने के लिए उनका संपूर्ण कर्ज माफ करने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने और किसानों को उनकी उपज पर बोनस दिए जाने की मांग की ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.