Move to Jagran APP

मांगों को लेकर भाखानि में धरना प्रदर्शन

अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को भारतीय खादय निगम (भाखानि) के क

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 09:02 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 09:02 PM (IST)
मांगों को लेकर भाखानि में धरना प्रदर्शन
मांगों को लेकर भाखानि में धरना प्रदर्शन

संसू, संबलपुर : अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को भारतीय खादय निगम (भाखानि) के कर्मचारियों और अधिकारियों ने धरना प्रदर्शन किया। इसकी वजह से खेतराजपुर स्थित खादय निगम के मंडल कार्यालय में कामकाज पूरी तरह प्रभावित रहा।

loksabha election banner

बीकेएनके संघ के जिलाध्यक्ष पवन रामचंदानी, मो. सलमान, एसके नंद, राजेश चौधरी, देवदत्त साहु और संतोष प्रधान ने बताया कि भारत सरकार के खादय मंत्रालय द्वारा शुरू राष्ट्रीय खादय सुरक्षा कानून समेत मंत्रालय के समस्त कार्यक्रमों को सफल बनाने में कर्मचारी और अधिकारी कोई कसर बाकी नहीं रखते लेकिन निगम प्रबंधन की उनकी मांगों पर नजर नहीं है। इसी के प्रतिवाद में यह धरना प्रदर्शन कर पहली जनवरी 2017 से वेतन संशोधन करने, प्रथम से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए यूनिफार्म ¨फ्रज बेनिफिट देने, सप्ताह में केवल पांच कार्य दिवस व्यवस्था करने, पहली जनवरी 2017 से बकाया भत्ता प्रदान और कर्मचारियों को सरकारी आदेशानुसार सर्वनिम्न वेतन 21 हजार रुपये दिए जाने की मांग की गई है। निगम द्वारा इन मांगों की पूर्ति नहीं किए जाने पर आगामी 12 और 13 जुलाई को देश भर में हड़ताल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.