Move to Jagran APP

किसानों के अनशन स्थल पर निकला नाग

करीब एक महीने से जिलाधीश कार्यालय के निकट प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि समेत सात सूत्री मांगों को लेकर क्रमिक अनशन कर रहे संबलपुर जिला कृषक सुरक्षा संगठन के किसानों पर अब मौसम की मार के साथ जहरीले सांपों का खतरा भी मंडराने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 10:40 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:16 AM (IST)
किसानों के अनशन स्थल पर निकला नाग
किसानों के अनशन स्थल पर निकला नाग

संवाद सूत्र, संबलपुर: करीब एक महीने से जिलाधीश कार्यालय के निकट प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि समेत सात सूत्री मांगों को लेकर क्रमिक अनशन कर रहे जिला कृषक सुरक्षा संगठन के किसानों पर मौसम की मार के साथ अब जहरीले सांपों का खतरा भी मंडराने लगा है। अपनी मांगों को लेकर किसान दिन रात अनशन पर बैठते हैं। लेकिन प्रशासन की ओर से उनकी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया है। बताया गया है कि गुरुवार को जब अनशनरत किसान किसी अन्य काम में व्यस्त थे। तभी कहीं पास से एक जहरीला नाग रेंगते हुए अनशन स्थल में पहुंच गया और वहां बिछी दरी पर कुंडली मारकर बैठ गया। नाग पर जब किसानों की नजर पड़ी तब सब भयभीत हो गए और किसी तरह उसे अनशन स्थल से दूर भगा दिया। गौरतलब है कि बीते महीने इसी अनशन स्थल के निकट संबलपुर आकाशवाणी केंद्र के अंदर भी एक नाग देखा गया था। महानदी तट का इलाका होने और महानगर निगम द्वारा साफ-सफाई सही ढंग से नहीं कराये जाने से शहर के कई गली मोहल्लों में ऐसे जहरीले सांपों के निकलने का सिलसिला जारी है। इसी सप्ताह बरगढ़ के सांसद सुरेश पुजारी के स्थानीय साक्षीपाड़ा स्थित आवास के निकट रहने वाले एक व्यक्ति के घर के अंदर से भी जहरीला नाग निकला था।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.