Move to Jagran APP

सीएमए इंटर परीक्षा में शहर की आंचल को 44वां स्थान

द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंटस ऑफ इंडिया की ओर से विगत जून में

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 05:10 PM (IST)
सीएमए इंटर परीक्षा में शहर की आंचल को 44वां स्थान
सीएमए इंटर परीक्षा में शहर की आंचल को 44वां स्थान

संसू, संबलपुर : द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंटस ऑफ इंडिया की ओर से विगत जून में आयोजित कॉस्ट मैनेजमेंट एंड एकाउं¨टग इंटर की परीक्षा में शहर की आंचल सबलाका को देश में 44वां स्थान प्राप्त हुआ है। आल इंडिया रैंकिंग के 50 परीक्षार्थियों में ओडिशा से केवल आंचल को यह सफलता मिलने से परिजन समेत शहरवासियों में हर्ष का माहौल है।

loksabha election banner

नगर के बड़ा बाजार निवासी प्रदीप सबलाका और ऊषा सबालका की पुत्री आंचल बचपन से ही मेधावी छात्रा रही है। स्थानीय लेडी लुईस बालिका हाईस्कूल से मैट्रिक की परीक्षा उर्तीण होने के बाद उसने गंगाधर मेहेर कॉलेज से उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद चार्टर्ड एकाउंटेंट बनी। मई 2017 में आंचल का विवाह झारसुगुड़ा के संजय अग्रवाल के साथ हो गया।

ससुराल में अपनी पढ़ाई को लेकर आंचल ऊहापोह की स्थिति में रही, लेकिन पति संजय के साथ-साथ ससुरालवालों ने उसका पूरा समर्थन किया और आगे की पढ़ाई जारी रखने को प्रोत्साहित किया। मायके ही तरह ससुराल से पूरा सहयोग समर्थन मिलने से आंचल ने अपनी पढ़ाई जारी रखी और सीएमए इंटर की परीक्षा दी जिसका बेहतर नतीजा सामने आया है। देशभर में आंचल ने 44वां स्थान प्राप्त कर ना केवल अपने परिवार और जिले का बल्कि ओडिशा को गौरवान्वित किया है।

----------------

देश के लिए देखा गया सपना अभी अधूरा है : आंचल

दैनिक जागरण से बातचीत में आंचल ने बताया कि उसकी इस सफलता का श्रेय पति संजय को जाता है। जिन्होंने उसकी भावनाओं को समझा और आगे की पढ़ाई जारी रखने में पूरा सहयोग किया। आंचल ने बताया कि उसकी ¨जदगी का एक सपना तो पूरा हो गया, लेकिन देश के लिए देखा गया सपना अधूरा है। इस सपने को भी यह अपने पति और ससुरालवालों के सहयोग से पूरा करना चाहती है। इंटर में मिली सफलता के बाद उत्साह बढ़ा है और फाइनल में और बेहतर करने और एकाउंट्स या फाइनेंस के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.