Move to Jagran APP

भाजपा नेताओं ने संबलपुर टाउन थाना में गुजारी रात

भाजपा नेताओं का गुस्सा शांत नहीं हुआ तब उन्होंने स्थानीय टाउन थाना परिसर में धरना देकर पुलिस का सिरदर्द बढ़ा दी। पुलिस ने कई बार उन्हें थाने से जाने को कहा लेकिन भाजपा नेता किसान अधिकार को लेकर अपनी मांगें पूरी नहीं होने तक थाने से बाहर जाने से इनकार कर दिया और पूरी रात थाने में जमे रहे। इस दौरान कुचिडा के पूर्व विधायक रवि नारायण नायक को सोने से पहले थाने के अंदर झाड़ू लगाकर जगह की सफाई की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 08:00 AM (IST)
भाजपा नेताओं ने संबलपुर टाउन थाना में गुजारी रात
भाजपा नेताओं ने संबलपुर टाउन थाना में गुजारी रात

संवाद सूत्र, संबलपुर : किसान अधिकार को लेकर गुरुवार की दोपहर नवीन पटनायक सरकार पर गरजने के बाद भी जब भाजपा नेताओं का गुस्सा शांत नहीं हुआ तब उन्होंने स्थानीय टाउन थाना परिसर में धरना देकर पुलिस का सिरदर्द बढ़ा दी। पुलिस ने कई बार उन्हें थाने से जाने को कहा, लेकिन भाजपा नेता किसान अधिकार को लेकर अपनी मांगें पूरी नहीं होने तक थाने से बाहर जाने से इनकार कर दिया और पूरी रात थाने में जमे रहे। इस दौरान, कुचिडा के पूर्व विधायक रवि नारायण नायक को सोने से पहले थाने के अंदर झाड़ू लगाकर जगह की सफाई की।

loksabha election banner

बता दें, किसान अधिकार को लेकर भाजपा नेता उत्तरांचल राजस्व आयुक्त कार्यालय का घेराव करने के लिए गुरुवार को पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें घेराव करने से रोकने समेत भाजपा के कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। जिला पुलिस अधीक्षक बाटुला गंगाधर के अनुसार, भाजपा को रैली निकालने की अनुमति दी गई थी, लेकिन आरडीसी कार्यालय घेराव की अनुमति नहीं दिए जाने के बावजूद भाजपा नेता और कार्यकर्ता जबरन अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे। उधर, भाजपा का कहना है कि उन्होंने रैली और घेराव के बारे में पहले ही प्रशासन को सूचित कर दिया था।

आरडीसी कार्यालय का घेराव नहीं करने देने के विरोध में भाजपा नेताओं ने टाउन थाने में डेरा जमा दिया। देर रात, राज्यसभा सांसद व केंद्रीय पर्यवेक्षक विजयपाल सिंह तोमर ने टाउन थाना के मुख्य फाटक पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए खेद जताया कि संबलपुर में इतने बड़े रैली के बावजूद किसी भी सरकारी अधिकारी ने भाजपा प्रतिनिधि दल से मिलने या बात करने तक नहीं पहुंचा। यह नवीन पटनायक सरकार का अहंकार ही है। भाजपा ओडिशा सरकार के इस रवैए से झुकेगी नहीं बल्कि किसानों के अधिकार को लेकर आंदोलन जारी रखेगी।

उधर पुलिस के प्रवक्ता व सदर एसडीपीओ तपन महांती के अनुसार, किसान अधिकार रैली के दौरान हिरासत में लिए गए भाजपा के बरगढ़ सांसद सुरेश पुजारी, सांसद बसंत पंडा, संबलपुर विधायक जयनारायण मिश्र, रेंगाली विधायक नाऊरी नायक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष समीर महांती, अश्विनी सडंगी, गोविद अग्रवाल, टंकधर त्रिपाठी, प्रदीप्त नायक, प्रदीप पुरोहित, कनकवर्धन सिंहदेव, पूर्व विधायक रवि नायक आदि रिहा किए जाने के बावजूद टाउन थाना से बाहर जाने से मना कर दिया और पूरी रात थाना परिसर में जमे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.