Move to Jagran APP

संकट की इस घड़ी में ऑटो चालक रंजन बटोर रहे सुर्खियां

एक तरफ जहां रेड जोन में कुछ लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर कोरोना संक्रमण के खतरे को आमंत्रित किया जा रहा है वहीं ग्रीन जोन संबलपुर में एक ऑटो चालक ने कोरोना वायरस से लड़ने और इसके संक्रमण से खुद और यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए अपने ऑटो में प्लास्टिक का पर्दा लगाने समेत ऑटो में बैठने वाले यात्रियों के लिए हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 06:19 AM (IST)
संकट की इस घड़ी में ऑटो चालक रंजन बटोर रहे सुर्खियां
संकट की इस घड़ी में ऑटो चालक रंजन बटोर रहे सुर्खियां

संवाद सूत्र, संबलपुर : एक तरफ जहां रेड जोन में कुछ लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर कोरोना संक्रमण के खतरे को आमंत्रित किया जा रहा है, वहीं ग्रीन जोन संबलपुर में एक ऑटो चालक ने कोरोना वायरस से लड़ने और इसके संक्रमण से खुद और यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए अपने ऑटो में प्लास्टिक का पर्दा लगाने समेत ऑटो में बैठने वाले यात्रियों के लिए हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की है। उसने बताया है कि कोरोना वायरस से पूरी दुनिया लड़ रही है। इससे बचने के लिए सरकार की ओर से कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इसका पालन कर कोरोना से जीत संभव है। इसी को ध्यान में रखते हुए उसने अपने ऑटो में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उपाय किए हैं।

loksabha election banner

स्थानीय मोदीपाड़ा के माणिकमुंडा मोहल्ले में रहने वाला 28 वर्षीय ऑटो चालक रंजन पोढ के अनुसार, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी, फेस मास्क पहनने और हाथों को अच्छी तरह धोने की बारंबार सलाह दी जा रही है। इसका पालन कर संक्रमण से बचाव संभव है। इसी को ध्यान में रखते हुए उसने अपने ऑटो में यात्रियों और चालक के बीच शारीरिक दूरी के लिए चालक की सीट के पीछे प्लास्टिक का पर्दा लगाया है और ऑटो में बैठने वाले यात्रियों के लिए हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की है। और तो और, जहां यात्रियों को बिठाने के लिए ऑटो चालकों में होड़ लगी रहती है, वहीं रंजन ने बगैर फेस मास्क पहने यात्री को ऑटो में बिठाने से साफ मना कर देता है। रंजन के इस ऑटो की चर्चा अब शहर भर में होने लगी है और इससे प्रेरित होकर कई अन्य ऑटो चालक भी अपने ऑटो में ऐसी व्यवस्था करने लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.