Move to Jagran APP

हार को जीत में बदलने आसफ को तीसरी बार मौका

संबलपुर जिला के समस्त चार विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 06:27 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 06:27 AM (IST)
हार को जीत में बदलने आसफ को तीसरी बार मौका
हार को जीत में बदलने आसफ को तीसरी बार मौका

संवादसूत्र, संबलपुर : संबलपुर जिला के समस्त चार विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से दलीय उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं। रेढ़ाखोल विधानसभा सीट के लिए आसफ अली खान का नाम पहले से ही तय हो चूका था, जिसकी औपचारिक घोषणा अब जाकर हुई। इसी तरह कांग्रेस ने इस बार रेंगाली विधानसभा (अनुसूचित जाति) के लिए बालकृष्ण रोहिदास को और कुचिडा विधानसभा (अनुसूचित जनजाति)के लिए संबलपुर जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष शोभाराम प्रधान को दलीय उम्मीदवार बनाया है, जबकि संबलपुर विधानसभा के लिए पूर्व विधायक अश्विनी गुरु को टिकट दिया है।

loksabha election banner

रेढ़ाखोल विधानसभा के लिए आसफ अली खान को तीसरी बार कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है। राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन के ओडिशा संयोजक आसफ 2009 और 2014 के चुनाव में किस्मत आजमा चुके हैं। वर्ष 2009 के चुनाव में आसफ का मुकाबला राजनीति के धुरंधर माने जाने वाले बीजद के पूर्व मंत्री और संसद प्रसन्न आचार्य के साथ हुआ, जिसमें प्रसन्न को 37718 और आसफ को 27954 वोट मिले। इसी तरह 2014 के चुनाव में बीजद के इंजीनियर रोहित पुजारी को 53849 और आसफ को 41940 वोट मिले। इस चुनाव में आसफ को बीते चुनाव से करीब 15 फीसद अधिक वोट मिले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.