संबलपुर, जेएनएन। पहली सितंबर से देश भर में नया ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद भी बेपरवाह वाहन चलाने वालों की मनमानी अब भी जारी है। अईंठापाली थाना अंतर्गत हीरो होंडा शोरूम के सामने सड़क हादसा इस बात की गवाही दे रहा है। इस हादसे में बाइक सवार फाइनेंस कंपनी के दो कर्मचारियों की मौत हो गयी। हादसे के बाद नाराज लोगों ने बहस करने पर कार चालक की पिटायी कर उसे पुलिस सौंप दिया। साथ ही उसकी कार आग के हवाले कर दिया।

घटनास्थल पर लोगों के तेवर को देखते हुए एक प्लाटून पुलिस बल तैनात करना पड़ा। कार शहर के एक जानेमाने हैंडलूम दुकान के मालिक के नाम पंजीकृत है। अईंठापाली थाना अंतर्गत काएंशिर में मेसर्स ओम एसोसिएट नामक फाइनेंस कंपनी में एजेंट के रूप में कार्यरत सदर थाना अंतर्गत ठेमरा गांव निवासी प्रभात साहू और सहकर्मी धमा थाना अंतर्गत बड़माल गांव निवासी कमलिनी साहू बुधवार की शाम अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद अपने सहकर्मी के साथ बाइक से घर जा रहे थे। पांचगोछिया चौक के निकट हीरो होंडा शोरूम के सामने पीछे से एक तेज रफ्तार कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दिया।

इससे उस पर सवार प्रभात और कमलिनी छिटककर दूर जा गिरे। सिर पर गहरी चोट लगने से प्रभात की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि गंभीर रूप से घायल कमलिनी की एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। हादसे के बाद जब लोगों ने कार चालक को पकड़ा तब वह बहस करने लगा। इससे नाराज लोगों ने चालक की जमकर पिटाई कर दी और कार को भी जला दिया। खबर मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। इस हादसे के बाद लोगों ने करीब डेढ़ घंटे तक मुंबई - कोलकाता राजमार्ग पर जाम लगा दिया जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

पुलिस वैन के धक्के से बाइक सवार दो युवकों की मौत

सोनपुर- बलांगीरमार्ग पर अर्जुपुर चौक के पास पुलिस वैन के धक्का से दो बाइक सवार युवकों की मौत हो गई। फिलहाल दोनों की पहचान नहीं हो पायी। जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह एक पुलिस वैन विचाराधीन कैदियों को लेकर रामपुर कोर्ट की तरफ जा रही थी। इसी समय बलांगीर की तरफ बाइक पर सवार दो युवक आ रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 57 पर सोनपुर-बलांगीर मार्ग पर अर्जुनपुर चौक के समीप पुलिस वैन ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। इससे घटना स्थल पर ही दोनों की मौत हो गई। संयोग ही था कि दुर्घटना के समय पुलिस वैन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। वरना उसमें सवार 16 कैदियों के साथ कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। फिलहाल पुलिस वैन सोनपुर थाना में खड़ी है। वहीं, नवरंगपुर जिले के उमरकोट ब्लाक कारागा के पास बुधवार देर रात को हुए सड़क हादसे में अन्य एक व्यक्ति की मौत हो गई है। खबर के मुताबिक यहां पर दो मोटरसाइकिल की आमने सामने से टक्कर हो गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो जाने के साथ एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया है। मृतक व्यक्ति का नाम कैलाश माझी है, उसका घर पुंकागुड़ा गांव में है। घायल व्यक्ति का नाम रणविजय शर्मा है। रणविजय का घर नवरंगपुर जिला के धोड्रा इलाके में है। उसे इलाज के लिए उमरकोट स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है।

 ओडिशा की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप