Move to Jagran APP

ओपीजीसी ऐशपोंड मामले में प्रशासन ने मांगा समय

संसू ब्रजराजनगर आश्वासन पूरा नहीं करने के विरोध में बनहरपाली थाना अंतर्गत रंपेला पंचायत

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 08:41 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 08:41 PM (IST)
ओपीजीसी ऐशपोंड मामले में प्रशासन ने मांगा समय
ओपीजीसी ऐशपोंड मामले में प्रशासन ने मांगा समय

संसू, ब्रजराजनगर : आश्वासन पूरा नहीं करने के विरोध में बनहरपाली थाना अंतर्गत रंपेला पंचायत के सनसनाटीकरा गांव की मां अम्बिका महिला स्वयंसेवी समूह की सदस्यों ने तिलिया मौजा में ओपीजीसी के ऐशपोंड का निर्माण कार्य सोमवार को बंद करा दिया था। समस्या समाधान नहीं होने पर मंगलवार को भी निर्माण कार्य बंद रहा। महिलाओं का कहना था कि ओपीजीसी प्रबंधन झूठे आश्वासन देकर अपना काम निकालने में माहिर है। इसलिए जब तक प्रशासन ओपीजीसी से अपने पुराने आश्वासनों को पूरा नही कराती है निर्माण कार्य बंद रहेगा।

loksabha election banner

हालांकि, मंगलवार को ओपीजीसी द्वारा 15 हजार की सहायता राशि उनके बैंक एकाउंट में जमा करने की बात कही गई है लेकिन महिलाएं अपनी जिद पर अड़ी रही। तब मंगलवार दोपहर बाद लखनपुर के अतिरिक्त तहसीलदार प्रसन्न पटेल, बनहरपाली थाना प्रभारी प्रशांत मेहेर, कुमारबन्ध चौकी प्रभारी सरोज दानी इत्यादि ने सनसनाटीकरा गांव पहुंच कर महिलाओं से संमस्या के समाधान के लिए 15 दिन का समय मांगा। इसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। प्रशासन से चर्चा करने वालो में गांव के गौतम सेठ, महिला समूह की अध्यक्ष लिली सेठ, सचिब तुलसी सेठ, चम्पावती सेठ, फुलतुलि, ललिता सेठ, विष्णुप्रिया सेठ, संजुलता सेठ एवम ओपीजीसी के संतोष नायक शामिल हुए ।

ज्ञात हो कि पिछले दिसंबर माह मे भी इसी तरह के आंदोलन को प्रशासन की उपस्तिथी में ओपीजीसी ने झूठे आश्वासन देकर शांत कर दिया था । महिलाओं का कहना है कि जिस तालाब को काट कर ऐशपोंड में मिला दिया गया था इसी तालाब में महिला समूह द्वारा मछली की खेती की जाती है । वर्ष 2016 में 32 हजार तथा अगले वर्ष 30 हजार की मछलियां इसमे छोड़ी गई थी । लेकिन इस तालाब को ऐशपोंड में मिला देने से उन्हें हुए नुकसान की भरपाई बाबत पिछली फरवरी को ओपीजीसी को बिल देने के उपरांत भुगतान न होने की बात उन्होंने कही ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.