Move to Jagran APP

संबलपुर जिले में 410 चालकों के ड्राइविग लाइसेंस निरस्त

पश्चिम ओडिशा के संबलपुर जिले में सबसे अधिक वाहन चालकों का ड्राइविग लाइसेंस निरस्त किया गया है। समूचे ओडिशा में जहां 21 जनवरी तक 4267 का लाइसेंस निरस्त हुआ था वहीं संबलपुर जिला में इसकी संख्या 410 रही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 05:00 AM (IST)
संबलपुर जिले में 410 चालकों के ड्राइविग लाइसेंस निरस्त
संबलपुर जिले में 410 चालकों के ड्राइविग लाइसेंस निरस्त

संवाद सूत्र, संबलपुर : पहली जनवरी से ओडिशा में जोरशोर से शुरू मोटर वाहन अधिनियम के तहत पश्चिम ओडिशा के संबलपुर जिले में सबसे अधिक वाहन चालकों का ड्राइविग लाइसेंस निरस्त किया गया है। समूचे ओडिशा में जहां 21 जनवरी तक 4267 का लाइसेंस निरस्त हुआ था, वहीं संबलपुर जिला में इसकी संख्या 410 रही।

loksabha election banner

संबलपुर आंचलिक परिवहन कार्यालय के सूत्र के अनुसार ओडिशा में निरस्त किए गए ड्राइविग लाइसेंस के मामलों में संबलपुर जिला का स्थान चौथा है। संबलपुर आंचलिक परिवहन कार्यालय के अधीन पहली जनवरी से 21 जनवरी तक 410 वाहन चालकों का लाइसेंस आगामी तीन महीनों के लिए निरस्त किया गया है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर नशे की हालत में गाड़ी चलाने, तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने, ट्रैफिक सिग्नल को नहीं मानने, गाडी चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करने, दो से अधिक लोगों को बाइक पर बिठाने, हेलमेट नहीं पहनने जैसे मामलों पर यह कार्रवाई की गई।

संबलपुर जिला में कोरोना के 10 मामले

संवाद सूत्र, संबलपुर : संबलपुर जिले में रविवार को कोरोना संक्रमित 10 मरीजों की पहचान हुई। इनमें से सात संबलपुर महानगर निगम और तीन विभिन्न ब्लॉक के हैं। संक्रमितों में सात पुरुष और तीन महिला बताएं गए हैं। जिला प्रशासन के सूत्र के अनुसार महानगर निगम अंतर्गत उपनगर बुर्ला से तीन, साक्षीपाड़ा से दो सापलहरा और कुंभारपाड़ा से एक-एक संक्रमित मिले, जबकि कुचिडा, रेंगाली और मानेश्वर ब्लॉक से एक-एक संक्रमित मिले।

नेताजी व सुरेंद्र साय की जयंती पर 53 यूनिट रक्त संग्रह

संवाद सूत्र, संबलपुर : नेताजी सुभाषचंद्र बोस और वीर सुरेंद्र साय की जयंती पर शनिवार को स्वेच्छासेवी संगठन सेवा की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में 53 यूनिट रक्त संग्रह कर संबलपुर रक्तभंडार को सौंपा गया। इस दौरान संगठन की ओर से कुछ लोगों को सम्मानित भी किया गया। संबलपुर रक्तभंडार परिसर में सेवा संगठन के अध्यक्ष अमर तांडिया के नेतृत्व में आयोजित रक्तदान शिविर में संगठन के प्रभारी अध्यक्ष संजीत महांती समेत बीजद युवा मोर्चा के संबलपुर जिला अध्यक्ष लक्ष्मीप्रसाद महापात्र, प्रांतीय सहसचिव दिलीप दुरिया, संगठन के उपदेष्टा गौरीशंकर मिश्र, अनुज जेना, और समाजसेवी शिशिर रंजन बहिदार उपस्थित रहकर रक्तदाताओं को उत्साहित किया, जबकि रक्तभंडार की गीतांजलि होता, दीपिका भोई, आनंद मेहेर, प्रताप साहू और प्रकाश खंडायत ने शिविर का संचालन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.