Move to Jagran APP

Drug Mafia Arrested: अंतरराज्यीय ड्रग माफिया गिरफ्तार

Drug Mafia Arrested एक कुख्यात ड्रग माफिया शेख अजबहार को राजस्थान के जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। शनिवार को उसे जोधपुर के जिला अदालत में हाजिर करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर वापस ओडिशा लाया जा रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 03:09 PM (IST)
Drug Mafia Arrested: अंतरराज्यीय ड्रग माफिया गिरफ्तार
अंतरराज्यीय ड्रग माफिया जोधपुर में गिरफ्तार। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, संबलपुर। पिछले कई महीनों से ओडिशा पुलिस और आबकारी विभाग के साथ साथ ओडिशा स्पेशल टास्क फोर्स के लिए दिरदर्द बने एक कुख्यात ड्रग माफिया शेख अजबहार को राजस्थान के जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। शनिवार को उसे जोधपुर के जिला अदालत में हाजिर करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर वापस ओडिशा लाया जा रहा है। यहां पहुंचने के बाद उसे बालेश्वर जिला व सत्र सह विशेष न्यायाधीश की अदालत में हाजिर किया जाएगा। ओडिशा एसटीएफ के डीआइजी जयनारायण पंकज ने बताया है कि बालेश्वर जिला के जलेश्वर थाना अंतर्गत राजपुर का शेख अजबहार अंतरराज्यीय डुग माफिया है। इसके खिलाफ वर्ष 2018 से कई पुलिस, आबकारी और एसटीएफ थाने में संगीन मामले दर्ज हैं, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था।

loksabha election banner

इस तरह दबोचा गया 

ओडिशा से लेकर पश्चिम बंगाल तक उसके नशा कारोबार का जाल फैला है। बीते 14 अगस्त, 2021 को इस ड्रग माफिया के गुर्गों को एसटीएफ ने दो किलो 402 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया था, लेकिन ड्रग माफिया शेख अजबहार पकड़ में नहीं आया था। वह पश्चिम बंगाल और राजस्थान में रहकर बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था। इसी सप्ताह ओडिशा एसटीएफ को उसके राजस्थान के जोधपुर में होने की सटीक सूचना मिली थी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की एक टीम को जोधपुर भेजा गया था। जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस की सहायता से इस कुख्यात ड्रग माफिया को शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया और अब उसे ट्रांजिट रिमांड पर वापस ओडिशा लाया जा रहा है।

राउरकेला में लेफ्रीपाड़ा थाना की पुलिस ने गांजा के साथ कार्तिेकेश्वर बारिक नामक युवक को पकड़ा। उसके पास से बोरे में भरा तीन किलो गांजा, नकद दो हजार 800 रुपये और एक बाइक जब्त की गई है। वह गांजा लेकर छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला जाने की फिराक में था। लेफ्रीपाड़ा पुलिस को गांजा की तस्करी करने की सूचना मिलने के बाद सरफगढ़ पंचायत कार्यालय के पास छापेमारी की गई। वहां से कार्तिकेश्वर बारिक को पकड़ा गया। वह एक बोरे में गांजा भर कर बाइक से ले जा रहा था। आरोपित बौद्ध जिले के बाउगुणी गांव का निवासी बताया गया है। आरोप है कि वह बाइक से गांजा लेकर छत्तीसगढ़ के रायगढ़ व अन्य क्षेत्रों में जाकर बेचता था। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.