Move to Jagran APP

छटनी हुए ठेका श्रमिकों का धरना दसवें दिन भी रहा जारी

एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के अधीन ठेका कंपनी विएफपीएल तथा रूंगटा ठेका कंपनी में कार्यरत करीब 200 ठेका श्रमिकों की अचानक की गई छंटनी के विरोध में पुन नियुक्ति की मांग करते हुए इसी महीने की 11 तारीख से जारी श्रमिकों का धरना शनिवार को दसवें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 07:29 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 07:29 PM (IST)
छटनी हुए ठेका श्रमिकों का धरना दसवें दिन भी रहा जारी
छटनी हुए ठेका श्रमिकों का धरना दसवें दिन भी रहा जारी

संसू, ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के अधीन ठेका कंपनी विएफपीएल तथा रूंगटा ठेका कंपनी में कार्यरत करीब 200 ठेका श्रमिकों की अचानक की गई छंटनी के विरोध में पुन: नियुक्ति की मांग करते हुए इसी महीने की 11 तारीख से जारी श्रमिकों का धरना शनिवार को दसवें दिन भी जारी रहा। रूंगटा कंपनी के कार्यालय के बाहर जारी इस धरने को समाप्त करने का प्रयास न तो एमसीएल तथा न ही संबंधित ठेका कंपनी द्वारा किया गया है । आंदोलनरत इन श्रमिकों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए श्रमिक नेता रमेश त्रिपाठी ने गुरुवार को इन्हें अपना समर्थन प्रदान किया है। त्रिपाठी का कहना है कि एमसीएल तथा ठेका कंपनियों की मिली भगत से श्रमिकों का लगातार शोषण किया जा रहा है तथा ठेका कंपनियां श्रम कानून का उल्लंघन करते हुए उनका शोषण करने में जुटी हैं। इस मामले में प्रशासन की चुप्पी पर उन्होंने खेद व्यक्त किया। एआइटीयूसी से जुड़े महानदी कोयला ठेका श्रमिक कांग्रेस के अध्यक्ष रमेश त्रिपाठी ने गुरुवार को लखनपुर तहसीलदार के माध्यम से झारसुगुड़ा जिलाधीश को चेतावनी दी है कि अगर 25 फरवरी तक इन ठेका श्रमिकों की पुन: नियुक्ति के साथ अन्य मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आगामी 26 फरवरी से उनके संगठन द्वारा आंदोलनात्मक रुख अख्तियार किया जाएगा। इस बेमियादी अनशन में एमसीएल लखनपुर क्षेत्र में कार्यरत सभी ठेका श्रमिकों के शामिल होने कीबात उन्होंने कही है। धरना में शामिल होने वाले श्रमिको में मदन मेहेर, सुरथ दास, मोहंत राय, चुल्देव भौई, सौकिलाल पिग, वरुण कालो, हृषिकेश पुजारी, बुद्धदेव पिग, विजय मिर्धा समेत अन्य श्रमिक शामिल हुए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.