Move to Jagran APP

संबलपुर में सड़क पर उतरे किसान

धान बिक्री के लिए ऑनलाइन टोकन व्यवस्था से नाराज पश्चिम ओडिशा के कई जि

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 11:47 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:17 AM (IST)
संबलपुर में सड़क पर उतरे किसान
संबलपुर में सड़क पर उतरे किसान

संवाद सूत्र, संबलपुर : धान बिक्री के लिए ऑनलाइन टोकन व्यवस्था से नाराज पश्चिम ओडिशा के कई जिलों में किसानों इसे हटाने की माग को लेकर गुरुवार को सड़क पर उतरे। संबलपुर जिले के किसानों ने स्थानीय बरेईपाली मंडी के सामने और बरगढ़ जिले में किसानों ने अताबिरा गोडभगा के बीच कोलकाता- मुंबई राजमार्ग पर धान से भरे बोरे और धान से लदे वाहनों को खड़ा कर राजमार्ग अवरोध कर दिया। वहीं, रेढ़ाखोल विधायक व सरकार के उपमुख्य सचेतक रोहित पुजारी ने संबलपुर में किसानों से मुलाकात कर उन्हें समझाने की कोशिश की। लेकिन किसान अपनी मांग पर अडे़ रहे। हालांकि शाम करीब चार बजे उन्होंने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया।

prime article banner

इस मौके पर रोहित पुजारी ने टोकन व्यवस्था का सरलीकरण करने का आश्वासन दिया जबकि किसान इस व्यवस्था को पूरी तरह हटाए जाने की माग की। किसानों का मानना है कि भुवनेश्वर से जारी टोकन व्यवस्था से किसानों को कोई लाभ नहीं होगा। किसानों को मंडियों में अपनी फसल बेचने में फिर से मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में यह व्यवस्था हटाया जाना जरूरी है। उधर, बरगढ़ में किसानों के पथावरोध के बाद पुलिस अधीक्षक पदमिनी साहू ने मौके पर पहुंच कर किसानों से चर्चा की और उन्हें अपना आदोलन खत्म करने के लिए समझाया बुझाया। लेकिन किसान अपनी मांग पर अडिग रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.