Move to Jagran APP

रेड अलर्ट के बाद मूसलाधार बारिश

मानसून जाते जाते संबलपुर में अपनी छाप छोड़ने को बेताब है। शनिवार को सुबह से ही नगर में मूसलाधार बारिश जारी रहने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 09:52 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 09:52 PM (IST)
रेड अलर्ट के बाद मूसलाधार बारिश
रेड अलर्ट के बाद मूसलाधार बारिश

संसू, संबलपुर : मानसून जाते जाते संबलपुर में अपनी छाप छोड़ने को बेताब है। शनिवार को सुबह से ही नगर में मूसलाधार बारिश जारी रहने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उधर, मौसम विभाग ने अपराह्न के समय संबलपुर समेत झारसुगुड़ा, बरगढ़ और सोनपुर जिला में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट रविवार की सुबह 8.30 बजे तक का है। बताया गया है कि इस साल संबलपुर में शनिवार जैसी बारिश पहले नहीं हुई। इस बारिश की वजह से शहर के कई प्रमुख चौराहों और इलाकों में जलजमाव हो गया है। शहर के प्रमुख चौराहे लक्ष्मी टॉकीज चौक में नाली का पानी सडकों पर अठखेलिया खेलने लगा। इसी वर्ष लाखों रुपये की लागत से चौक के निकट नाली बनायी गई है लेकिन इस नाली से जल निकासी नहीं होने से इसके निर्माण के औचित्य पर सवाल खड़ा हो गया है।

loksabha election banner

वहीं एसआरआइटी कॉलोनी, दशमती कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, पंडित लक्ष्मीनारायण लेन, साक्षीपाड़ा, चंदन नगर, तालभट्टापाड़ा समेत शहर के कई निचले इलाके मूसलाधार बारिश से जलमग्न दिखे। शहर में जल जमाव को देखते हुए बालिबंधा स्थित स्लुइस गेट को खोला गया है। मौसम का मिजाज बिगड़ा नजर आया। शहर में अपराह्न के चार बजे से ही काले बादलों की वजह से अंधेरा फैल गया। एसआरसी के निर्देश को देखते हुए जिला प्रशासन भी बारिश से उत्पन्न होने वाले संकट को लेकर चौकस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.