Move to Jagran APP

पढ़ाई पूरी होते ही मिले युवाओं को नौकरी

उदितनगर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर अकादमी (आइसीए) के

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 11:12 PM (IST)
पढ़ाई पूरी होते ही मिले युवाओं को नौकरी
पढ़ाई पूरी होते ही मिले युवाओं को नौकरी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उदितनगर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर अकादमी (आइसीए) के छात्रों ने अच्छी शिक्षा और अच्छी नौकरी को अपना चुनावी मुद्दा बनाते हुए इसी के आधार अपना प्रतिनिधि चुनने पर जोर दिया। सभी ने एक स्वर से राउरकेला में उच्च शिक्षा के लिए एनआइटी और आइआइएम जैसी बड़ी संस्थाओं के खुलने पर भी जोर दिया। इनमें से पहली बार वोट डालने वाले छात्रों ने कहा कि इसके अलावा शहर की कई ऐसी योजनाएं लंबित पड़ी हैं जिन्हें किसी न किसी कारण से पूरा नहीं किया जा सका है। उन्हें समय से पूरा कराने की दक्षता रखने वाले प्रतिनिधि का ही चुनाव होना चाहिए।

loksabha election banner

दैनिक जागरण के पहला मुद्दा पहला, वोट परिचर्चा में आइसीए के निदेशक ज्ञानेन्द्र दास ने मतदान का महत्व बताया और कहा कि मतदान करना लोकतांत्रिक राष्ट्र की जनता का मौलिक अधिकार है। शासन व्यवस्था में अपने पसंद का उम्मीदवार चुनने का यही मौका है। हर मतदाता को जागरूक होकर ऐसे उम्मीदवार को वोट देना चाहिए जो दूरदर्शी होने के साथ साथ स्थानीय समस्या के समाधान के लिए निरंतर संघर्ष करे, प्रयासरत रहे और हर वक्त जनता के साथ रहे। जनता को मूलभूत सुविधाएं दिलाने के साथ- साथ कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी जहां जरूरत पड़े आगे खड़ा होकर आवाज उठा सके। इस मौके पर शिक्षक संजीव सिन्हा, निकिता बारिक, नैंसी बाखला, जैनी सोनम आदि ने अपने विचार रखे।

--

शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार शहर के नागरिकों के लिए सबसे जरूरी है। राउरकेला में उच्च शिक्षा के लिए बड़ी संस्था पर्याप्त नहीं है। रोजगार के लिए भी लोगों को बाहर जाना पड़ रहा है। इस चुनाव में हमारा मुद्दा होगा शिक्षा एवं रोजगार।

- करण पतर।

--

चुनाव में हमारा मुद्दा होगा विकास एवं भ्रष्टाचार से मुक्ति। नकदी पर आधारित भारतीय लोकतंत्र में हर क्षेत्र में नकद का लेनदेन हो रहा है जिस कारण भ्रष्टाचार है। समाज में रहने के लिए सभी नागरिक को मौलिक सुविधा मिलनी चाहिए।

-सुमित अग्रवाल।

--

चुनाव में हमारा मुद्दा विकास होगा। शहर की सड़कों की हालत दयनीय है गड्ढों के कारण आना जाना खतरे से खाली नहीं है। हमेशा बिजली गुल होती रहती है जिससे लोग परेशान रहते हैं। हमारा नेता ऐसा हो जो मूलभूत सुविधा दिला सके।

- अभिजीत भौमिक।

--

राउरकेला में उच्च शिक्षा की सुविधा नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए बाहर जाना पड़ रहा है। शिक्षा के साथ साथ नौकरी भी शहर में जरूरी है। चुनाव में हमारा मुद्दा सभी को रोजगार देना तथा विकास को प्राथमिकता देना।

-शशांक साह।

--

चुनाव में हमारा मुद्दा होगा शिक्षा। शिक्षा के लिए सस्ते सूद दर पर लोन मिलना चाहिए। दुकान व उद्योग के लिए बैंक आसानी से लोन देने को तैयार जाते हैं पर शिक्षा के लिए नहीं। बिना रिश्वत के ऋण नहीं मिलता। भ्रष्टाचार मिटना चाहिए।

- संजीत गुप्ता।

--

चुनाव में हमारा मुद्दा होगा अच्छी उच्च शिक्षा। शहर में न तो अच्छी शिक्षा और न ही अच्छा स्वास्थ्य। पढ़ाई के लिए बाहर जाने से अधिक रकम खर्च करने पड़ते हैं। शहर में सुपर स्पेशलिटी इलाज के अभाव में मौत हो जाती है।

- गिरधारी शतपथी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.