Move to Jagran APP

छिनतई गिरोह का सरगना दीपक साहू पुलिस के हत्थे चढ़ा

शहर में पिछले कुछ दिनों में लगातार हो रही चेन छिनतई और वाहन चोरी के मामले में गिरोह के सरगना मालगोदाम निवासी दीपक साहू को उदितनगर पुलिस ने दबोच लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 12:35 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 12:35 AM (IST)
छिनतई गिरोह का सरगना दीपक साहू पुलिस के हत्थे चढ़ा
छिनतई गिरोह का सरगना दीपक साहू पुलिस के हत्थे चढ़ा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर में पिछले कुछ दिनों में लगातार हो रही चेन छिनतई और वाहन चोरी के मामले में गिरोह के सरगना मालगोदाम निवासी दीपक साहू को उदितनगर पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपित के पास से चोरी का सामान, वाहन और मोबाइल भी जब्त किया गया है। वहीं, चोरी का समान खरीदने के आरोप में बीरमित्रपुर के एक युवक को गिरफ्तार कर पुलिस ने दोनों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

loksabha election banner

शुक्रवार को उदितनगर थाना में मीडिया को जानकारी देते हुए डीएसपी पीके मिश्र ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र में भोर 5 से साढे 5 बजे के समय फूल तोड़ने के लिए निकलने वाली बुजुर्ग महिलाओं के गले से सोने की चेन और दो पहिया वाहन चोरी की शिकायत लगातार मिल रही थी। इस गिरोह को पकड़ने के लिए एसपी के शिवा सुब्रमणि के निर्देश पर दो विशेष टीमों का गठन किया गया। पुलिस की इन टीमों ने शुक्रवार की सुबह महिलाओं के गले से चेन छिनतई करने वाले गिरोह के सरगना मालगोदाम निवासी दीपक साहू को गिरफ्तार किया। उसके पास से लूट गई दो सोने की चेन, एक बाइक और एक स्कूटी को बरामद किया गया। वहीं, चोरी का सामान खरीदने के आरोप में पुलिस ने बीरमित्रपुर निवासी मो. शरीक उर्फ हमीद को भी गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के फरार तीन से चार सदस्यों की पुलिस तलाश में जुटी है। इस दौरान उदितनगर थाना अधिकारी सुदर्शन पंडा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

शहर के विभिन्न थानों में दर्ज है दर्जन भर मामले : डीएसपी मिश्र ने बताया कि आरोपित ने शहर के विभिन्न थाना अंचल में लूट और वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। डीएसपी ने बताया कि दीपक एक नामी लुटेरा है। इसके नाम से उदितनगर थाना में पहले से तीन मामले दर्ज हैं जिसमें एक स्कूटी चोरी, बाइक चोरी और एक चेन छिनतई का मामला, सेक्टर- 15 थाना अंचल में एक मोबाइल चोरी और एक छिनतई मामला, झीरपानी थाना अंचल में एक छिनतई का मामला, सेक्टर तीन एवं छेंड थाना अंचल से छिनतई का मामला दर्ज है।

चोरी के वाहन से करता था छिनतई :

हीरो कंपनी की डुप्लीकेट चाबी बना कर दीपक पहले दो पहिया वाहन की चोरी करता था। इसके बाद उसी चोरी के वाहन से महिलाओं के गले से सोने की चेन की छिनतई करता था ताकि वह पुलिस के हाथ न लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.